instagram id का link कॉपी कैसे करे मोबाइल में

 क्या आप instagram यूजर है आपको इंस्टाग्राम के फॉलोवर बढ़ाना चाहते तो इंस्टाग्राम को प्रमोट करना पड़ेगा. प्रमोट करने के लिए instagram profile का लिंक share करना होगा फेसबुक और व्हाट्सएप्प पर अगर आपका यूट्यूब चैनल है तो वंहा भी शेयर कर सकते है.how to share instagram profile link.

how to copy instagram profile link.

instagram id का लिंक कॉपी कैसे करे.instagram profile का लिंक copy कैसे करे और इंस्टाग्राम का लिंक whatsapp पर कैसे शेयर करे

इंस्टाग्राम का जितना लिंक सोशल साइट पर शेयर करते है तो आपके फ़ॉलोवेर भी बढ़ सकते है फॉलोवर बढ़ाने के लिए आपको अच्छा कंटेंट अपलोड करना होगा ताकि लोगो को अच्छा लगे और follow कर ले. आज की दुनिया मे इंस्टाग्राम यूजर दिन प्रतिदिन बड़ी तेजी से बढ़ रहे.ज्यादा follower होने से ऑनलाइन इनकम भी बना सकते है.

इंटग्राम पर फ़ोटो ओर वीडियो प्रतिदिन लाखो की तादात में अपलोड होती है यंहा पर दो तरह के खाते बना सकते है एक normal खाता ओर दूसरा बिज़नेस खाता. ऐड चलाकर भी अपने एकाउंट को प्रमोट कर सकते है.

instagram id ka link kaise copy kare


instagram profile ka link kaise copy kare.


इंस्टाग्राम id का लिंक कॉपी करें. इंस्टाग्राम को सबसे ज्यादा एंड्राइड ऐप्प पर चलाया जाता है इसलिए बहुत कम लोगो को इसके लिंक के बारे में कम पता होता है हर कोई चाहता है मेरे फॉलोवर सबसे ज्यादा हो फॉलोवर तभी बढ़ते है जब अच्छा कंटेंट हो.अच्छा कंटेंट डालने के लिए हर सम्भव प्रयास किया जाता है नए तरह की वीडियो और फ़ोटो शेयर की जाती है.


इसके इलावा इंस्टाग्राम पर फॉलोवर बढ़ाने का तरीका इंस्टाग्राम प्रोफाइल को प्रमोट करना है.प्रमोट करने के लिए इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक चाहिए.कैसे कॉपी करते है . लिंक कॉपी करने के लिए browser में जाना होगा instagram की login करना होगा.

instagram profile का लिंक कॉपी करने का तरीका.

1.  browser  को open करे chrome ले सकते है.

2. इंस्टाग्राम डॉट कॉम सर्च करे.

3. अपना id पासवर्ड डालकर लॉगिन करें.

4. अपनी प्रोफाइल picture पर क्लिक करे.

5. ऊपर सर्च बॉक्स पर क्लिक करके उसमे जो लिंक दिखाई दे रहा है उसको कॉपी करें अब इंस्टाग्राम id का url कॉपी हो चुका है जंहा लिंक लगाना है वंहा उंगली दबाके रखे और पेस्ट पर क्लिक करके पेस्ट कर सकते है

बाकी वीडियो में देख सकते है. instagram id ka link copy kaise kare.




instagram profile का link whatsapp में शेयर करे

instagram ki id link whatsapp पर share कर सकते है व्हाट्सएप्प ग्रुप में शेयर करके follower बढ़ा सकते है जब कोई अच्छा कंटेंट डालते है तो भी उस इंस्टाग्राम पोस्ट का लिंक व्हाट्सएप्प में शेयर करे ताकि follower बढ़े.whatsapp profile ka link whatsapp पर शेयर करने के लिए इन स्टेप को फॉलो कर सकते है इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक कॉपी करना तो अपने ऊपर सिख लिया है अब व्हाट्सएप्प में उस लिंक को कैसे लगाएंगे ये भी सीखे.


instagram profile ka link whatsapp par share kare.

1. whatsapp को खोले.

2. जिस ग्रुप या नंबर पर भेजना है उसे खोले.

3. जंहा पर मैसेज भेजते है वंहा उंगली दबाके रखे दो ऑप्शन दिखेंगे paste ओर copy का आपको पेस्ट पर क्लिक कर देना है और send कर दे आपका इंस्टाग्राम id का url यानी link send हो जाएगा.

इसी तरह ग्रुप में भेज सकते है पहले कॉपी कर ले फिर send करे. 

अब आपको अपने पोस्ट का link कैसे शेयर करना है ये भी जान लीजिए.

पहले पोस्ट को पब्लिश करें फिर अपनी प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करके प्रोफाइल खोले. अब जिस पोस्ट का लिंक कॉपी करना है उसके साइड में ऊपर तीन डॉट्स को सेलेक्ट करे एक पॉपअप खुलने पर कुछ ऑप्शन दिखेंगे आपको copy link पर क्लिक करते ही पोस्ट का लिंक कॉपी हो जाएगा फिर व्हाट्सएप्प में जाकर या फेसबुक पर उंगली दबाके paste को सलेक्ट करते ही instagram post का link व्हाट्सएप्प या फेसबुक पर शेयर कर सकते है.

instagram id ka link copy kaise kare



कंही भी शेयर कर सकते चाहे youtube हो ये ट्रिक को इस्तेमाल करना है.


अंतिम शब्द

पोस्ट के अंत तक बने रहे है तो अपने instagram की id का link copy कैसे करे ये सिख लिया है instagram profile का link या url कॉपी करके paste करना बेहद आसान है ज्यादातर लोग  youtube ओर व्हाट्सएप्प पर शेयर करते है व्हाट्सएप्प पर अपने मित्र होते है फॉलो कर लेते है और youtube पर सब्सक्राइब होते है वो भी फॉलो कर लेते ताकि ज्यादा से ज्यादा इनफार्मेशन मिले.

इंस्टाग्राम पर अच्छी से अच्छी बायो लिखें ताकि देखने वाले को सुंदर लगे इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की जरूरत है आप कर सकते है कुछ सिख लिया है तो.

यह भी पढ़ें.





प्ले स्टोर में ऐप्प का लिंक कॉपी करें







कोई टिप्पणी नहीं

thanks