फोटो का बैकग्राउंड चेंज करने वाला ऐप डाउनलोड करे

 एंड्राइड एप्प्स को पसंद करने वाले दोस्तो के लिए हेल्प करने का मौका मिला हर काम ऐप्प में करना दोस्तो की पसंद है आज एक ऐसी ऐप्प के बारे में बता रहे है जिसका यूज़ करके फ़ोटो का बैकग्राउंड आटोमेटिक चेंज होगा और अपने पसंद का इमेजेज बैकग्राउंड लगा सकते है . 

photo ka background change karne wala apps फ़ोटो बैकग्राउंड चेंजर ऐप्प.

फ़ोटो का बैकग्राउंड चेंज करने वाला ऐप्प डाउनलोड करे

बस अपको ऐप्प ओपन करना होगा फ़ोटो सेलेक्ट करते ही आटोमेटिक फ़ोटो के पीछे का हिस्सा हटा देगा इसके साथ उड़ी एप्प्स में नया फ़ोटो बैकग्राउंड लगा कर फ़ोटो डाउनलोड किया जा सकता है फ़ोटो का बैकग्राउंड चेंज कैसे करे या फ़ोटो बैकग्राउंड कैसे बदले इसका तरीका भी सिख सकते है फ़ोटो को नई लुक देने के लिए बैकग्राउंड का यूज़ किया जाता है प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत से ऐप्प मौजूद है जो फ़ोटो बैकग्राउंड बदलने का ऑप्शन देते है पर आज ऐसे एप्प्स के बारे में बताएंगे जिसको हम कुछ सालों से उसे करते आ रहे है.

बहुत कम लोगो को पता है ऐप्प के द्वारा ऑटोमेटिक इमेजेज बैकग्राउंड बदला जा सकता है कई ऐसी ऑनलाइन वेबसाइट भी जिससे ऑनलाइन images बैकग्राउंड बदल सकते है कई लोग ऑनलाइन साइट को पसंद नही करते वो एप्प्स का इस्तेमाल करके ही फ़ोटो बैकग्राउंड बदलना चाहते है.

फ़ोटो का बैकग्राउंड चेंज करने वाला ऐप्प



फ़ोटो का बैकग्राउंड चेंज करने वाला 3 बेस्ट एप्प्स

फ़ोटो के पीछे का बैकग्राउंड बदलने के बेस्ट ऐप्प के बारे में बता रहे है लेकिन हम एक ऐसा ऐप्प बताएंगे जो ऑटोमेटिक फ़ोटो का बैकग्राउंड चेंज कर देगा कुछ लोगो को मैनुअल से बैकग्राउंड बदलने में प्रॉब्लम होती है उनको ऑटोमेटिक फ़ोटो बैकग्राउंड चेंजर ऐप्प मिल जाये तो बहुत आसानी हो जाती है आज हम पहले नंबर पर उसी एप्प्स के बारे में बताएंगे.

फ़ोटो का बैकग्राउंड चेंज करने वाला ऐप्प

1. teleport

2. eraser

3. photo funia


teleport.  यह ऐप्प है जो हम ऑटोमेटिक फ़ोटो के पीछे का बैकग्राउंड बदलने के बारे में बात कर रहे बैकग्राउंड बदलने के लिए गैलरी से भी फ़ोटो उठा सकते है फ़ोटो को खींच भी सकते है एक बार फ़ोटो खींचते है इस गैलरी से उठाते ही ऑटोमेटिक बैकग्राउंड बदलना स्टार्ट कर देता है  एक मिनट का समय लेता है बैकग्राउंड हटा देगा इसके साथ ही ऑप्शन में कुछ बैकग्राउंड मिलते है सेकेक्ट करके लगा लगा कर देख सकते है एक पसन्द ना आये तो दूसरा लगा कर देख सकते है इसके इलावा ओर भी बैकग्राउंड है बदल सकते है 

hair color भी बदल सकते है कुछ कलर इसके साथ मिलते है बैकग्राउंड को ब्लूर भी कर सकते custom बैकग्राउंड भी लगा सकते है यानी आपके पास कोई एक्स्ट्रा बैकग्राउंड है गूगल से डाउनलोड किया है वो भी अपनी फोटो में लगा सकते है skin color भी दिए गए है वो भी बदल सकते है बैकग्राउंड बदलने के बाद फ़ोटो के साइज को छोटा बड़ा बैकग्राउंड के हिसाब से सेट कर सकते है फिर ऊपर की तरफ तीर के निशान को सेलेक्ट करने पर ऑप्शन खुलते है उसमें नीचे की तरफ तीर का निशान को क्लिक करोगे तो फ़ोटो बैकग्राउंड बदली हुई इमेजेज डाउनलोड हो जाएगी.

eraser. यह ऐप्प ऐसा इसमे आपको सेकेक्ट करना पड़ता है बैकग्राउंड में क्या क्या हटाना चाहते ह ओर ये भी बताना होता ह क्या रखना चाहते फिर फ़ोटो का बैकग्राउंड रिमूव करता है मैनुअल से भी फ़ोटो के पीछे का हिस्सा रिमूव कर सकते है अगर गलती से ज्यादा डिलीट होता है तो इसमे ऑप्शन होता है वापिस लाने का फिर दोबारा से डिलीट कर सकते है इस एप्प को हम पांच सालों से इस्तेमाल करते आ रहे है पहले ऐसा कोई ऐप्प नही था जो ऑटिमेटिक फ़ोटो बैकग्राउंड को रिमूव करता हो.

फ़ोटो का बैकग्राउंड चेंज करने वाला ऐप्प



इस एप्प को ओपन करते ही load photo को सलेक्ट करते ही मोबाइल गैलरी ओपन होगी फ़ोटो को सेलेक्ट करना होगा जिसके बैकग्राउंड हटाना चाहते है done करना होगा इसमे नीचे ऑप्शन है extract, auto,magic  manual repair extract करते है तो फ़ोटो के ऊपर keep ओर remove का ऑप्शन शो होगा keep का मतलब आप क्या रखना चाहते है उंगली से फ़ोटो सेलेक्ट करना होगा उसके बाद ऊपर remove पर क्लिक करके फ़ोटो के पीछे का हिस्सा पर उंगली से सलेक्ट करना होगा जो हटाना चाहते है 

उसके बाद पर कॉर्नर में done करके finish करना होगा फ़ोटो डाउनलोड हो जाएगी या फिर auto को सेलेक्ट करते है फ़ोटो के साथ लाल कलर का गोल दायर बन जायेगा फ़ोटो के पीछे घुमाकर छोड़ते ही पीछे का हिस्सा हट जाएगा अगर ज्यादा फ़ोटो के पीछे का हिस्सा हटता है तो repair पर क्लिक करके जो हिस्सा कट्टा है उस पर उंगली लगाए फिर दोबारा फ़ोटो के उस लाल दायरे को घुमाए .

manual को सेलेक्ट करते है तो फ़ोटो के पीछे धीरे से उंगली घुमाए इमेज का बैकग्राउंड डिलीट होगा फिर done करके फिनिश करे फ़ोटो को डाउनलोड करे पर इस एप्प में आपको बैकग्राउंड नही मिलेंगे आपको गूगल से डाउनलोड करके pickarts ऐप्प में जाकर फ़ोटो का बैकग्राउंड लगाना होगा थोड़ी सी ये प्रॉब्लम है इस एप्प में ये फोटो का बैकग्राउंड चेंज करने वाला ऐप्प हम कई सालों से यूज़ करते है.

photo funiya.  इस एप्प के 10 मिलियन downloader हो चुके है आप सोच सकते है कितनी इम्पोर्टेन्ट ऐप्प है  इसे फोटो फुनिया सॉफ्टवेयर भी कहते है इस एप्प में फ़ोटो का बैकग्राउंड चेंज होगा और फोटो के साथ थोड़ा चेंजिंग भी होता है   इस मे फ़ोटो एडिट करने वाले की फ़ोटो रह जाती है इसको कूकीज भी बोल सकते जिन लोगो ने फ़ोटो एडिट की है उस फ़ोटो को सेकेक्ट करके थोड़ी एडिंग करके डाउनलोड कर सकते है ज्यादा बदला सदली की जरूरत नही इस फोटो background चेंजर ऐप्प को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता कोई भी ऐप्प हो प्ले स्टोर से डाउनलोड होगी.

photo background change करने के लिए बैकग्राउंड यंहा से ले

फ़ोटो बैकग्राउंड चेंजर एप्प्स के लिए बैकग्राउंड की जरूरत है वो कंहा से के सकते है इसके बारे में बात करेंगे अगर आपके पास बैकग्राउंड नही होगा तो फ़ोटो का बैकग्राउंड कैसे चेंज कर पाएंगे.

में आपको कुछ वेबसाइट के बारे में बता रहा हु जंहा से बैकग्राउंड फ्री में डाउनलोड करके अपनी फोटो का अच्छा लुक दे सकेंगे.

या फिर गूगल में जाकर सर्च भी कर सकते है आपको टाइप करना होगा फ़ोटो बैकग्राउंड जैसा भी बैकग्राउंड चाहिए जैसे मुझे चाहिए गार्डन यानी हरा भरा बाग चाहिए तो में टाइप करता हु फ़ोटो बैकग्राउंड गार्डन ओर सर्च करता हु तो बहुत सारे ग्रीन बाग के बैकग्राउंड देखने को मिलेंगे.

जो भी मुझे पसंद आता है उसको क्लिक करके ओपन करता हु ओर उंगली दबाके रखता हूं स्क्रीन पर ऑप्शन मिलेंगे उसमे से डाउनलोड ऑप्शन को चुनकर डाउनलोड कर लेता हूं इसके बाद photo का background change कर सकता हु.

इसी तरह आप भी कर सकते हो पर आपको कुछ वेबसाइट बताना चाहता हु जो बिल्कुल फ्री है वंहा से भी फ्री में बैकग्राउंड ले सकते है.

पिक्सल डॉट कॉम ,unplash, pixabay,sutterstock ओर canva से फ्री में सभी प्रकार के बैकग्राउंड ले सकते है.

आप ब्राउज़र में टाइप करेंगे royakti free images तो बहुत सारी वेबसाइट आ जाएंगी किसी भी वेबसाइट को ओपन करके ढूंढ सकते है.


अंतिम शब्द.

मेने आपको कुछ ऐप्प बताए है बैकग्राउंड चेंज करने के उसके साथ फोटो बैकग्राउंड चेंज करने का तरीका भी बताया है teleport ऐप्प सबसे बेस्ट फ़ोटो का बैकग्राउंड चेंज करने वाला ऐप्प है इसके साथ दो इर ऐप्प भी बताए है जो फ़ोटो के पीछे का बैकग्राउंड चेंज या बदल सकते है.

फ़ोटो बैकग्राउंड चेंज कैसे करे या फ़ोटो का बैकग्राउंड कैसे बदले इसका कोई कन्फ्यूजन ना रहे फिर भी कुछ समझ न आने पर कमेंट करके पूछ सकते है

ये भी पढ़े.










कोई टिप्पणी नहीं

thanks