play store से android app का link कैसे copy करें mobile से

 how to copy app link- आप play store से किसी app को share करना चाहते है तो डायरेक्ट भी शेयर कर सकते है पर कई बार ऐसा होता लिंक की ज़रुरत पड़ती है कंही ऐप्प लिंक को पेस्ट करना होता है तो आज हम आपको बताएंगे.

play store से किसी भी app का url या link कॉपी कैसे करते है

app ka link kaise copy kare aur app ka link share kaise kare, how to copy and share android app link.

जब फेसबुक पर या youtube channel के description me kisi bhi android app ke link ko lagana ho to play store se copy karna padta hai tabhi kisi bhi app ke link ko share kar sakte hai.

मोबाइल में बहुत कम लोगो को कॉपी पेस्ट करना आता है लेकिन सबसे आसान मोबाइल में ही है सिर्फ एक ही क्लिक में कॉपी हो जाता है दूसरी क्लिक की जरूरत नही पड़ती अब आगे सीखिये मोबाइल में किसी भी एंड्राइड ऐप्प के लिंक को कॉपी पेस्ट कैसे करते है  ओर डायरेक्ट शेयर कैसे करते है.


app ka link kaise copy kare


app ka link kaise copy kare mobile se


app ka link copy kaise karte hai

1. play store में जाए app को सर्च करके सेलेक्ट करे

2. right side upr kone me 3 dotes par click kare ओर share को सेलेक्ट करे सेलेक्ट करते ही
3. popup show hone par option show honge copy to clipboard ko select kare.
4. app ka link copy ho chuka hai.

5. जंहा पेस्ट करना वंहा उंगली दबाके के रखे दो ऑप्शन दिखेंगे copy and paste, पेस्ट पर उंगली रखे लिंक वंहा लग जायेगा.

ऐप्प को डाउनलोड करने के लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिये आपको जो भी ऐप्प डाउनलोड करवानी है अपने यूजर को तो ऐप्प रिव्यु कर ले. एक तो दौनलोअडर चेक करें और star रेटिंग चेक करें दौनलोअडर ज्यादा होने चाहिए, तभी पता चलेगा ऐप्प कैसी है.

android app का link copy करने का तरीका

सबसे पहले में प्ले स्टोर में व्हाट्सएप्प को सर्च करता हु इसका लिंक कॉपी करना है फिर उसी ऐप्प पर मैने क्लिक किया नीचे फ़ोटो देखे.

app ka link kaise copy kare




फिर कोने में तीन डॉट्स को सेलेक्ट किया 

app ka link kaise copy kare




share को सेलेक्ट किया.

app ka link kaise copy kare




नया पॉपअप आ गया अब copy to clipboard को सेलेक्ट किया.3
app ka link kaise copy kare




अब whatsapp app का लिंक कॉपी हो चुका है कंही भी शेयर करना है वंहा उंगली दबाके रखे दो ऑप्शन आएंगे copy ओर paste आपको paste सेलेक्ट करके पेस्ट कर सकते है.

किसी भी aplication के लिंक को डायरेक्ट भी शेयर कर सकते है जब copy to क्लिपबोर्ड आता है उसके साथ ओर भी ऑप्शन मिलते है जैसे फेसबुक व्हाट्सएप्प इंस्टाग्राम आपके मोबाइल में जितनी भी सोशल ऐप्प होगी उसका ऑप्शन मिलेगा उस को सेलेक्ट कर सकते है जिस ऐप्प में लिंक शेयर करना है.

android app को update कैसे करे

आपके मोबाइल में कुछ ऐप्प है जो रखना जरूरी है या मोबाइल में पहले के साथ आये है उनको update करना भी जरूरी है.

जिस कंपनी ने इन एप्प्स को बनाया है उसमें कुछ बदलाव करते रहते है. नई चीजें ऐड करते रहते है फिर अपडेट करते है अगर हमने उनके एप्प्स को अपडेट नही किया तो हमे उन नई  चीजों का लाभ नही मिलेगा म अपडेट कर लेते है तो कुछ नए फीचर ऐड हो जाएंगे.

बहुत से लोगो को अपडेट का पता नही होता अगर पता है तो अपडेट नही करना आता क्या आप भी इनमें से है तो हम आपकी सहायता करेंगे हम आपको बताएंगे किसी भी एप्प्स को अपडेट कैसे करते है.

जैसे हमने बताया play store से किसी भी apps के लिंक को कॉपी कैसे करना है वैसे ही प्ले स्टोर में जाकर एप्प्स को अपडेट करना है आपके मोबाइल में जितने भी एप्प्स है अपडेट मांग रहे है तो आपको अपडेट करना है.

apps को update करे.

अपडेट क्या है किसी भी application को अपडेट करने जरूरी होता है एप्प्स का ऑनर किसी भी प्रकार का बदलाव करता है तो आपको अपडेट करने पर वो updating फीचर का लाभ मिल जाता है अगर ऐसा नही करते तो कोई लाभ न मिलने का चांस खड़े हो जाते है.

इस बात का ध्यान रखना है 10,15 दिनों में चेक करना है एप्प्स अपडेट मांग रहा है तो उसे अपडेट जरूर करे कैसे करते है ये बता रहे है. 

apps update करना सीखें.

1. प्ले स्टोर खोलें

2. लेफ्ट साइड तीन लाइन को सेलेक्ट करे

app ka link kaise copy kare



3.  पहला option my apps and game को सेलेक्ट करे

app ka link kaise copy kare



4. साइड बार खुलने पर जितनी भी एप्प्स अपडेट मांग रही है सारी आ जाएंगी उनके सामने update लिखा होगा update पर क्लिक करके एक एक करके सारी एप्प्स को अपडेट कर दीजिए सारी एप्लिकेशन अपडेट हो जाएगी बहुत आसान तरीका है इसके आजमाइए ओर सारी एंड्राइड एप्प्स को अपडेट कर लीजिए.


andtoid app को whatsapp पर शेयर कैसे करे.

किसी भी ऐप्प को शेयर करने के दो तरीके है वैसे तो दोनों मेने ऊपर बता दिए है एक बार दोबारा दोहराते है एक तो ऐप्प का लिंक पेस्ट करके दूसरा डायरेक्ट शेयर कर सकते है तो आइए डिटेल से जानते है .

app का लिंक direct शेयर करे.

जैसे मेने बताया प्ले स्टोर में जाये ऐप्प को खोजे उस ऐप्प पर क्लिक करे ऊपर कोने में तीन डॉट्स पर क्लिक करके share सेलेक्ट करने पर सोशल साइट दिखाई देगी जैसे व्हाट्सएप्प, फेसबुक इंस्टाग्राम ओर भी बहुत कुछ जिस पर शेयर करना चाहते है जैसे में व्हाट्सएप्प पर शेयर करना चाहता हु तो व्हाट्सएप्प को सेलेक्ट करता हु. 

व्हाट्सएप्प खुलता है उस नंबर या ग्रुप को सेकेक्ट करता हु जंहा शेयर करना है फिर send कर दिया अब मेरा ऐप्प व्हाट्सएप्प पर भेज दिया गया.

यह तभी सम्भव है जब आपके पास वो एप्लीकेशन आपके मोबाइल में होना चाहिए जंहा पर आप एप्प्स को भेज रहे है.

android apps link copy paste करे.

बिल्कुल simple प्रोसेस है कॉपी करना तो ऊपर बता दिया है वैसे कॉपी करके आप अपनी व्हाट्सएप्प को खोलिए जंहा आप भेजना चाहते है उस नंबर या ग्रुप को खोले ओर जंहा आप टाइप करते है वंहा अपनी उंगली दबाके रखे फिर दो ऑप्शन दिखेंगे पेस्ट कॉपी या copy paste आप paste पर उंगली रख दे पेस्ट हो जाएगा फिर send कर सकते है. इस फॉर्मूले को अपना कर किसी भी एप्प्स चाहे गेम हो दुसरो को भेज सकते है.

last words.

इस पोस्ट में अपने सिख लिया होगा किसी भी ऐप्प का लिंक कॉपी कैसे करें साथ मे ये भी पता चल गया होगा एप्प्स अपडेट कैसे किया जाता है apps को अपडेट करना बहुत जरूरी होता है आपको अपडेट करना चाहिए महीने में एक बार चेक कर ले अपडेट मांग रहा है तो जरूर करे.

app ka link copy kaise kare

मेने ऊपर बता दिया है अपडेट के बारे में कैसे करते है ओर प्ले स्टोर से किसी भी एंड्राइड ऐप्प का url यानी लिंक कॉपी करने का तरीका भी बताया है.

ये भी पढ़े .












कोई टिप्पणी नहीं

thanks