instagram video download by link in hindi

instagram पर बहुत अच्छी वीडियो आती है चाहे reel video हो या igtv इन पर हर दिन नई वीडियो अपलोड होती है मेने सोचा इसे फ़ोन की गैलरी में कैसे लाया जाए यानी instagram की reel video download कैसे की जाए वो भी online मेने रिसर्च करनी सुरु की तो मुझे इसका हल मिला मेने सोचा इसको आगे भी शेयर किया जाए ताकि हर  किसी की हेल्प हो. इंस्टाग्राम वीडियो डाउनलोड बाय लिंक, इंस्टाग्राम की रील वीडियो डाउनलोड करनी है।

फिर में कंफ्यूजन में था इंस्टाग्राम की वीडियो डाउनलोड होगी कैसे मेने थोड़ा दिमाग लड़ाया ओर छानबीन सुरु की तो मुझे मिला वँहा लिखा हुआ था instagram video download by link तो मुझे समझ आया इस टूल में intagram की वीडियो का लिंक डालना पड़ेगा फिर डाउनलोड होगी मेने इंस्टाग्राम की रील वीडियो का लिंक कॉपी किया फिर उस टूल में डाला ओर थोड़ा प्रोसेस किया तो मैने क्या देखा instagram की वीडियो link डालते ही डाउनलोड होकर फ़ोन की गैलरी में चली गई.

अब जब में चाहता हु इंस्टाग्राम को देखे बिना उसी वीडियो को फ़ोन की गैलरी में जब मन करता है तो देख सकता हु क्या आप भी चाहते है इंस्टा की वीडियो गैलरी में डाउनलोड होकर चली जाए वो भी online.

ये फॉर्मूला बिल्कुल आसान है मुझे एक पैसा भी नही देना पड़ा इंस्टाग्राम की वीडियो डाउनलोड करने का तो क्या आप भी चाहते है कोई पैसा लगाना ना पड़े instagram की reel वीडियो हो या igtv वीडियो डाउनलोड होकर फोन में चली जाए ये बिल्कुल सम्भव है वीडियो फ़ोन में चली जायेगी इस ट्रिक के द्वारा आपको फार्मूला इस्तेमाल करना है.

instagram video download by link


instagram video download by link.


download instagram video by link सबसे पहले आपको लिंक जानना होगा instagram video का link copy करना होगा फिर download कर सकते है link को कैसे copy किया जाता है में भी पहले कंफ्यूज़न में था इंस्टाग्राम video का link कंहा होगा कैसे copy करेंगे कैसे download होगा.

अपने देखा होगा कोई भी instagram video चलती है उसके ऊपर right side में चार बिंदु होते है उसको ऑप्शन भी कहते है उस ऑप्शन में लिंक छिपा होता है वन्ही से कॉपी करना होता है तो चलिए हम link copy करते है फिर online इंस्टाग्राम की video को download करेंगे by link.

instagram video download by link.

1.  सबसे पहले instagram video का link copy करने के लिए वीडियो के कोने में चार बिंदु को क्लिक करे फिर ऑप्शन आएगा उस ऑप्शन में कॉपी लिंक पे क्लिक करते ही इंस्टाग्राम video का link copy हो जाएगा.
instagram video download by link


instagram video download by link




2.अपना गूगल chrome browser ओपन कीजिये सर्च बार मे टाइप करें  download instagram video online.

instagram video download by link



3. toolzu website को ओपन करे

4. थोड़ा स्क्रोल करे सर्च बार आएगा उसमें जो इंस्टाग्राम वीडियो का link copy किया था उसे पेस्ट करे उंगली दबाएंगे search बार मे ऊपर paste लिखा जाएगा उसको सेलेक्ट करे link पेस्ट हो जाएगा फिर download पे click करेंगे .

5.  फिर फ़ोन स्क्रीन को स्क्रोल करे नीचे देखेंगे जो instagram video का link copy किया था वो  video दिखाई दे रही है उसके नीचे download लिखा है उसको सेलेक्ट करेंगे instagram video डाउनलोड होने लग जायेगी थोड़ा समय लेगी आप देखेंगे आपके मोबाइल फ़ोन की गैलरी में इंस्टाग्राम video चली जायेगी.
instagram video download by link



instagram video download करने के लिए link कंयो महत्वपूर्ण है

instagram की video तो इंस्टाग्राम ऐप्प में भी शो होती है केवल इंस्टाग्राम से भी डाउनलोड कर सकते हो पर मैने भी ऐसा किया इंस्टाग्राम वीडियो को डाउनलोड कर लिया without link  पर जब without link डाउनलोड करोगे तो आपको आवाज नही सुनाई देती अगर आवाज सुनाई न दे तो इंस्टाग्राम वीडियो डाउनलोड करने का फायदा ही क्या होता है.

जब भी download करो instagram video तो by link करो फिर आपको किसी भी प्रकार की प्रॉब्लम नही होने वाली link copy कैसे करना है इंस्टाग्राम वीडियो का वो ऊपर मेने बता दिया है.

instagram की कौनसी वीडियो डाउनलोड की जा सकती है.

जो मेने वेबसाइट बताई है उससे कौनसी वीडियो डाउनलोड हो सकती है ये भी आपको जानना चाहिए ताकि आपको पता चल जाये instagram पर बहुत प्रकार की वीडियो अपलोड होती है जैसे इंस्टाग्राम reel वीडियो igtv वीडियो, story video, इंस्टाग्राम लाइव वीडियो तो ये कई प्रकार की वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड होती है हम आपको बता देते है इस टूल से सभी इंस्टाग्राम वीडियो डाउनलोड की जा सकती है बस आपको वीडियो का link कॉपी करना है उसके बाद उस वेबसाइट में जाकर पेस्ट करके वीडियो को डाउनलोड कर सकते है.

instagram video download in gallery ये बात बिल्कुल सही है instagram की video download होकर online gallery में जाये तब फायदा होता है डाउनलोड करने का उस वेबसाइट से फ़ोन की गैलरी में इंस्टाग्राम की वीडियो जाएगी ये online वेबसाइट है जो मोबाइल की गैलरी में वीडियो को भेजता है.

अगर कोई music वाली instagram की वीडियो को डाउनलोड करते है तो music के साथ वीडियो को गैलरी में भेजेगा जब मर्जी उस वीडियो को म्यूजिक के साथ सुना जा सकता है.

download instagram post by link.

instagram post download by link ये भी कंफ्यूजन आपको नही होनी चाहिए इंस्टाग्राम पर हर दिन बहुत से पोस्ट अपलोड होते है चाहे वीडियो पोस्ट हो या टेक्स्ट पोस्ट आजकल तो मोटिवेशन करने के लिए बहुत टेक्स्ट पोस्ट आने लगे उस पोस्ट को लोग अपने व्हाट्सएप्प स्टेटस में भी लगाने लगे शेयर कर लेते है.

लेकिन हर आदमी की सोच एक जैसी नही होती जिनकी सोच अलग होती है वो instagram post को online download करके by link यानी लिंक को कॉपी करके डाउनलोड करके अपने फ़ोन की गैलरी में सेव करना चाहते है फिर आगे शेयर करते है ये पोस्ट उन लोगो की भी हेल्प करेगा हमने जो ऊपर वेबसाइट बताई है instagran वीडियो डाउनलोड ऑनलाइन उस वेबसाइट से पोस्ट को डाउनलोड कर सकते है by लिंक ओर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई वीडियो को डाउनलोड कर सकते है यानी इंस्टाग्राम पर जो भी वीडियो अपलोड होगी वो सभी वीडियो डाउनलोड कर सकते है यह ऑनलाइन वीडियो downloader है इंस्टाग्राम का वैसे तो बहुत से instagram video downloader है पर मुझे ये अच्छा लगा हम इसको कई महीनों से यूज करते आ रहे है तब हमने सोचा इसे शेयर करना चाहिए ताकि हर किसी को पता चले.

वैसे तो बहुत से प्ले स्टोर पर ऐप्प भी है उन ऐप्प से इंस्टाग्राम वीडियो को डाउनलोड कर सकते है उसके लिए पहले ऐप्प डाउनलोड करनी होगी इससे फ़ोन मेमोरी का स्पेस भी घटेगा जो लोग ऐप्प को यूज़ करना चाहते है वो प्ले स्टोर से ऐप्प डाउनलोड करके इनस्टॉल करे फिर वीडियो का link copy करके उस ऐप्प में पेस्ट करे फिर video download कर सकते है instagram की by link.

अगर instagram वीडियो डाउनलोड करनी है ऑनलाइन तो ऊपर बताए गए वेबसाइट से करे by link एक सेकंड भी नही लगेगा.

अंतिम शब्द

online instagram video download करने के लिए ऊपर बताई गई वेबसाइट को बहुत लोग इस्तेमाल कर रहे है इन वेबसाइट हम एक साल से इस्तेमाल करते आ रहे चाहे इंस्टाग्राम रील वीडियो हो या igtv वीडियो किसी प्रकार की वीडियो को को लिंक के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है.

instagram video download by link से डाउनलोड करने का मेन कारण यही है वीडियो में जो भी song होता है साथ मे डाउनलोड हो जाता है यानी instagram video download with song डाउनलोड हो जाती है.

ऑनलाइन इंस्टाग्राम वीडियो डाउनलोड करने का यही फायदा होता आपको कोई ऐप्प मोबाइल में रखने की जरूरी नही होती आपको video का link कॉपी करके सिर्फ उस वेबसाइट में पेस्ट करना होता है एक मिनट बाद वीडियो डाउनलोड होकर मोबाइल की गैलरी में चली जाती है फिर जब चाहे वीडियो को देख सकते है.

पोस्ट में जानकारी अच्छी दी हुई है हम आशा करते है आपको कुछ सीखने को मिला है इस पोस्ट को शेयर करना न भूले ओर कॉमेंट के द्वारा आपकी राय जरूर प्रकट करे.

ये भी पढ़े.






फ़ोटो का बैकग्राउंड बदलने वाला ऐप्प



कोई टिप्पणी नहीं

thanks