apne naam ka ringtone banane wala apps download kare

पहली बार नया मोबाइल लेते है तो तरह तरह की रिंगटोन लगाने का बहुत शौक होता है इन रिंगटोन में अपने नाम की रिंगटोन मिल जाये तो इससे अच्छा और भी क्या हो सकता है. my name ringtone in hindi. apne name ka ringtone kaise banaye. apne naam ki ringtone banana hai to बना सकते है.

आज में इसी के बारे में बताने जा रहा हु पर ऑनलाइन नही आज में अपने नाम का रिंगटोन बनाने वाला एप्प्स बताने जा रहा हु, अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला एप्प्स से किसी भी प्रकार की चाहे पुराने और नए फिल्मी गाने की रिंगटोन भी डाउनलोड कर सकते है या फिर किसी भी प्रकार की अपने मन पसंद की रिंगटोन बना सकते और डाउनलोड भी कर सकते है.

इसके साथ रिंगटोन मोबाइल में कैसे लगाए या फिर रिंगटोन मोबाइल में कैसे सेट करते है इसके बारे डिटेल से बताएंगे क्या आप रिंगटोन बनाकर अपने मोबाइल में कैसे लगते है ये सीखना है तो पोस्ट को पढ़े और प्रक्टिकल करे आपको कोई समस्या नही आएगी हम आपकी सहायता पूरी करेंगे.

apne naam ka ringtone banane wala apps


अपने नाम का ringtone बनाने वाला एप्प्स ?

क्या आप ऐप्प डाउनलोड करेंगे बहुत अच्छे ऐप्प के बारे में बताएंगे जो प्ले स्टोर से आसानी से मिल जाते है .प्ले स्टोर पर बहुत से ऐप्प मौजूद है जो सही से काम भी नही करते अगर करते है तो जो आप चाहते है वो नही करते इसलिए हम कुछ ऐप्प निकाल के लाये है ज़ो अपने मन पसन्द की ringtone बनाने में मदद करेंगे.

apne naam ki ringtone banane wala apps

1.  
अपने नाम का ringtone बनाने वाला apps


प्ले स्टोर से my name रिंगटोन मेकर ऐप्प बहुत अच्छा है 5 मिलियन लोगो ने इसे डाउनलोड कर लिया है आप भी करना चाहते है तो my name ringtone maker लिंक पर क्लिक करके इसे डाउनलोड कर सकते है

इस एप्प से आप लिख कर अपने नाम की रिंगटोन बना सकते है जो रिंगटोन बनाना चाहते है  वह टाइप करें जैसे में बनाना चाहता हु पवन आपका फ़ोन बज रहा है तो मैने टाइप कर दिया और प्ले करने पर ऐसा ही बोलेगा.

फिल्मी गानों की रिंगटोन डाउनलोड करना चाहते है डीजे तो यंहा पर गैलरी का ऑप्शन है गैलरी से निकालके जितनी मिनट की बनाना चाहते है जैसे में एक मिनट की बनाना चाहता हु तो इसे कट भी किया जा सकता है फिर डाउनलोड कर ले फिल्मी गानों की रिंगटोन बनाने के लिए पहले गाना मोबाइल में डाउनलोड करना होगा फिर ringtone बना सकते है. 6.3 mb का छोटा सा ऐप्प है मोबाइल मेमोरी भी नही भरेगी जब रिंगटोन बनानी है इसे डाउनलोड करे जब जरूरत नही इसे डिलीट करे ताकि फालतू मोबाइल में लोड ना हो .

download करने से पहले प्ले करके देखे .

2. fdmr.

अपने नाम का ringtone बनाने वाला apps



यह ऐप्प अपने नाम की रिंगटोन बनाने का बहुत अच्छा ऐप्प है ये बहुत फेमस है यंहा hindi में ringtone बना सकते है बस एक मिनट भी नही लगेगा बस ऐप्प को डाउनलोड करके इनस्टॉल करना है और ऐप्प को खोले .




ringtone kaise banaye

1  .app को खोले

2.  your name में आपका नाम टाइप करें जो रिंगटोन चाहिए

3.  backroung music select करे जो रिंगटोन में बजे अगर नही तो create रिंगटोन को सेलेक्ट करे ओर डाउनलोड करे 

दूसरा तरीका .

1.  app को खोले 

2.  select message में custom करे

3.  फिर जो रिंगटोन बनानी है हिंदी में  वो लिखे ओर backround music सेलेक्ट करे अगर चाहिए तो create ringtone करे और पहले चलाकर देख सकते है फिर डाउनलोड करे अपने नाम का रिंगटोन बनकर तैयार हो चुका इसे ऑनलाइन भी बना सकते है ऐप्प की जरूरत नही ऊपर रिंगटोन कैसे बनाये लिंक को क्लिक करके पोस्ट पढ़ सकते है मेरा बेस्ट fdmr वेबसाइट है .

3.  my name ringtone music app.

इस एप्प का नाम भी म्यूजिक है इसके नाम से भी समझ गए होंगे इससे क्या होने वाला है नही समझे तो हम बता देते है ये ऐप्प बहुत अच्छा माने जाना वाला ऐप्प है इसके कोई ज्यादा फीचर नही है जो चाहता बस एक क्लिक में मेरे नाम की रिंगटोन बन जाये तो उन लोगो के लिए काफी मददगार बनने वाला एप्लिकेशन है अपनी नाम की रिंगटोन बनानी है तो बस अपना नाम ही टाइप करना है और जो चाहता है 

रिंगटोन के साथ म्यूजिक बजे backround में अपना म्यूजिक सेलेक्ट करके create कर ले और डाउनलोड कर ले इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर पर जाने की कोई जरूरत नही यंहा से डाउनलोड करके इनस्टॉल करे

डाउनलोड करने के लिए my name ringtone पर क्लिक करें. 4.7 की रेटिंग मिली है इर 10 लाख लोग download कर चुके है .आप भी करना चाहते तो यंहा से kar sakte hai.

यंहा से apne naam ka ringtone banane wala apps के बारे में पता चल चुका ओर मेरे नाम की रिंगटोन डाउनलोड करने का लिंक भी मिल गया साथ मे ये भी पता चल चुका  अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये अब आपको चाहिए मोबाइल में रिंगटोन कैसे लगाए या मोबाइल में रिंगटोन कैसे सेट करते है .

mobile में रिंगटोन कैसे सेट  करे

रिंगटोन बनने के बाद ये समस्या खड़ी हो जाती है रिंगटोन बना तो ली  अब मोबाइल में रिंगटोन कैसे लगाए. रिंगटोन डाउनलोड करने बाद मोबाइल में लगानी होती एक चुनोती है पर इसका समाधान हम कर रहे है ringtone ऑडियो फॉर्मेट होता है जैसे कालर tune में म्यूजिक होता है जब कोई कॉल आये तो वो गाना बजने लगता है ऐसे ही ऑडियो रिंगटोन वैसे बजे . ringtone लगाने के लिए स्टेप को फॉलो करे .

mobile में रिंगटोन लगाए .

1.   mobile की सेटिंग में जाये .

2.  sound and vibration सेलेक्ट करे .

3.  ringtone पर क्लिक कर दे .

4.   अपनी sim सेलेक्ट करे ringtone पर क्लिक करें

5  अब आपके पास जितने भी ऑडियो होंगे सारे आ जाएंगे अपनी ringtone ढूंढे फिर उस पर क्लिक कर दे

6 .  कोने में add को सेलेक्ट करे बस इतना ही काम है रिंगटोन सेट करने का .

इस तरीके को अपनाकर मोबाइल में रिंगटोन लगा सकते है बिल्कुल आसान ट्रिक है कोई मुश्किल नही .

last words .

apne naam ka ringtone banane wala apps

इस पोस्ट में आपको रिंगटोन बनाने के ऐप्प मिल गए है इसे डाउनलोड भी कर सकते और  मोबाइल में रिंगटोन कैसे लगाते है ये भी बता दिया अपने मन पसन्द की रिंगटोन बना कर मोबाइल में सेट कर सकते है .

तीन ऐप्प बताए है जो बिल्कुल आसान तरीके से रिंगटोन बना कर मोबाइल में सेट किया जा सकता. क्या आप कुछ सीखे है तो बताए कोई दिक्कत आये तो कमेंट बॉक्स में लिख सकते है .



















कोई टिप्पणी नहीं

thanks