आपने किसी का व्हाट्सएप्प स्टेटस देखा है उसे पता ना चले ऐसी ट्रिक बतायें

 व्हाट्सएप्प दुनिया की पॉपुलर messaging ऐप्प बन गई इसको हर कोई अलग अलग कामों के लिए यूज़ करता है कुछ तो जरूरी फ़ोटो, वीडियो बिज़नेस के कामों के लिए भेजने की मदद लेते है और कुछ मस्ती के लिए इस्तेमाल करते है हर दिन नए स्टेटस लगाते है अब तो व्हाट्सएप्प ने स्टेटस का अनलेटिक भी शो कर दिया अगर आप व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाते है अगर उसको कोई देखता है तो आपको शो होने लगता है इसने मेरा व्हाट्सएप्प स्टेटस देख लिया इसको लास्ट सीन भी बोलते है.

Hamen kisi Ka Status dekhna hai aur usko pata bhi na chale aisi tric bataiye.

इस व्हाट्सएप्प स्टेटस में प्राइवेसी भी लगाई जा सकती है आपका व्हाट्सएप्प स्टेटस किस किसको दिखाना चाहते है उसे कंट्रोल कर सकते है अगर ओर कोई आपका दोस्त जो आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट में है वो व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाए अगर आप उसको देखते है तो आपके दोस्त को पता चल जाता है अपने उसका व्हाट्सएप्प स्टेटस देख लिया है अगर ये चीज आप छुपाना चाहते है आपने किसी का व्हाट्सएप्प स्टेटस देखा है पर उसे पता ना चले तो उसे छुपा यानी हाईड कर सकते है.

किसी का व्हाट्सएप्प स्टेटस देखे उसे पता ना चले और मेरा व्हाट्सएप्प स्टेटस किसी को ना दिखे ये भी कर सकते है.


hide whatsapp status


अपने किसी ओर का व्हाट्सएप्प स्टेटस देखा उसे पता ना चले

में सहजता हु अगर मेने किसी दुसरो का व्हाट्सएप्प स्टेटस देखा है पर उनको पता न चलना चाहिए कि मैने उनका व्हाट्सएप्प स्टेटस देख लिया है मुझे ऐसी ट्रिक चाहिए हम आपको ये ट्रिक बताएंगे आप जिसका मर्जी स्टेटस देखा है उस चीज को यानी व्हाट्सएप्प स्टेटस को हाईड कर सकते है जिसके कारण सामने वाले जिसका व्हाट्सएप्प स्टेटस  है उसको पता नही चलेगा अपने उसका स्टेटस देख लिया है.

ये सेटिंग आप अपने व्हाट्सएप्प में कर सकते हो कैसे करना है कोनसा स्टेप यूज़ करना ये हम बता रहे है.

hide whatsapp status

1 अपना व्हाट्सएप्प ओपन करे

2. कोने में तीन डॉट्स को सेलेक्ट करके व्हाट्सएप्प सेटिंग में जाये

3. account पे क्लिक करके privacy को सेलेक्ट करे

hide whatsapp status



4. read receipts को of कर दे उसके बाद जिसका मर्जी व्हाट्सएप्प स्टेटस देखो पर उसको पता भी नही चलेगा अपने  उनका स्टेटस देख लिया यानी बिना सीन किये किसी का व्हाट्सएप्प स्टेटस देखे.

मेरा व्हाट्सएप्प स्टेटस कोई ना देखे

आप चाहते हो आपका व्हाट्सएप्प स्टेटस कोई ना देखे यानी आप अपने व्हाट्सएप्प के स्टेटस को किसी को दिखाना नहीं चाहते हो सबसे पहले सवाल आता है अगर अपना स्टेटस किसी को नही दिखाना तो व्हाट्सएप्प के ऊपर स्टेटस लगाने का कोई फायदा नही है और दूसरा आप कोई स्टेटस ही मत लगाओ किसी को दिखेगा भी नही अगर फिर भी चाहते है तो आपको एक तरीका बता रहे है इस तरीके अपने व्हाट्सएप्प के स्टेटस को छुपा भी सकते है और अगर आप चाहते है कुछ लोगो को दिखे तो ये भी ट्रिक आपको बता रहे है व्हाट्सएप्प ने ऐसे कुछ फीचर दिए जिससे व्हाट्सएप्प स्टेटस को हाईड कर सकते है.

 hide whatsapp status.

1. whatsapp की सेटिंग में जाये

2. account ऑप्शन में जाकर privacy में जाये 

3. status ऑप्शन में जाएं तीन ऑप्शन आएंगे जो नीचे वाला है only share with उसको टिक करके done कर दे अब स्टेटस किसी को नही दिखेगा अगर दिखाना चाहते है उसको शेयर करना पड़ेगा.

ये ट्रिक कमाल की है इसको इस्तेमाल में लिया जा सकता है.

व्हाट्सएप्प स्टेटस कोनसा है इसमे क्या लिखे

आजकल के नए यूजर है उनको स्टेटस के बारे में बहुत कम पता है उनको तो ये भी नही पता व्हाट्सएप्प का स्टेटस कैसे देखा जाता है और कंहा होता है उसमें क्या लिखा जाता उसको इस्तेमाल में कैसे लिया जाता है अगर आप भी नए हो तो नोसिखिये के लिए ये पोस्ट काम की है.

व्हाट्सएप्प स्टेटस देखना और लगाना बिल्कुल आसान है सिर्फ व्हाट्सएप्प को चलाते हो तो स्टेटस लगाना आना भी चाहिए तो हम आपको बताते है व्हाट्सएप्प  स्टेटस कैसे लगाते है.

जब व्हाट्सएप्प को ओपन करते है तो ऊपर तीन ऑप्शन आते है whatsapp,status ओर calls आपने status को क्लिक करोगो तो सभी स्टेटस दिखाई देंगे जो आपके दोस्तों ने लगाए है एक एक पर क्लिक करके सभी दोस्तों के स्टेटस को देख सकते है.

अब स्टेटस में क्या लगाते है और क्या लिखते है इसके बारे में बात करते है अब आपको बताते है स्टेटस में आप शायरी भी लिख सकते है और कुछ दोस्तो का मनोरंजन करने के लिए गानों की दो लाइन भी लिख सकते है जो चाहे लिख सकते है और फ़ोटो भी लगा सकते है चाहे अपनी लगाओ या किसी ओर की वीडियो भी लगा सकते है इसमे सिर्फ वीडियो एक मिनट से ऊपर की नही लगेगी एक मिनट से कम की वीडियो लगा सकते है अब आपको बताते है फ़ोटो या वीडियो कैसे लगाते है.

व्हाट्सएप्प स्टेटस में फ़ोटो वीडियो लगाने के दो तरीके है हम दोनों तरीके बताएंगे कैसे लगाते है जानिए.

सबसे पहले व्हाट्सएप्प को खोलें ऊपर status को सेलेक्ट करे नीचे आपको दो निसान दिखाई देंगे एक कलम का ओर दूसरा कैमरे का कैमरे वाले निसान को सेलेक्ट करते ही मोबाइल गैलरी खुलेगी फ़ोटो ओर वीडियो दिखाई देंगे किसी एक फोटो या वीडियो पर क्लिक कर सकते है जो लगाना चाहते है फिर add caption में कुछ लिखना चाहते है तो लिख दे उसके बाद सामने तीर के निसान को सेलेक्ट कर दे आपके द्वारा लगाए गए फ़ोटो इस वीडियो व्हाट्सएप्प स्टेटस में लग जाएंगे.

अब कलम के निशान को सेलेक्ट करते है तो कुछ पोस्ट लिखना चाहते है वो लिखे फिर तीर के निसान को सेलेक्ट करके व्हाट्सएप्प स्टेटस लगा सकते है.

आब दूसरा तरीका बताते है व्हाट्सएप्प के ऊपर फ़ोटो या वीडियो कैसे लगाते है मोबाइल की गैलरी को खोलिए  उस फ़ोटो या वीडियो को सेलेक्ट करे  नीचे शेयर बटन का निशान है डिलीट बॉक्स के पास जब share बटन को सेलेक्ट करते है नया पेज खुलेगा आपको बहुत ऑप्शन आएंगे आपने सिर्फ व्हाट्सएप्प को सेलेक्ट करना है व्हाट्सएप्प खुलेगा ऊपर my status को क्लिक करेंगे  उसके बाद नीचे तीर के निसान पे क्लिक कीजिए आपके व्हाट्सएप्प स्टेटस इस तरह भी लग सकते है .

अंतिम शब्द.

ये बहुत काम की ट्रिक है कई बार कोई व्हाट्सएप्प पर स्टेटस लगाता है उसे थोड़ी देर बाद चेक करता है किस किसने मेरा स्टेटस देख लिया ज्यादा तर अच्छे स्टेटस लगता है अपनी गर्ल फ्रेंड्स को दिखाने के लिए बाद में चेक करता है उसने देखा है या नही अगर नही देखा तो कंयो नही देखा दिमाग लगाता रहता है तो आप उसे चकमा दे सकते है इग्नोर कर सकते है आप स्टेटस को देखते है फिर भी उसे पता नही चलेगा.

ये बहुत काम की ट्रिक है बहुत लोग इसतेमाल भी कर रहे है आप भी कर सकते हो आपने किसी का व्हाट्सएप्प स्टेटस देखा है उसे पता न चले पता भी नही चलेगा  ये व्हाट्सएप्प की कमाल की ट्रिक है यूज़ कर सकते है.

ये भी पढ़े.






कोई टिप्पणी नहीं

thanks