facebook video whatsapp पर कैसे भेजे{share kare} मोबाइल में

facebook video whatsapp पर कैसे भेजे- whatsapp ओर facebook दोनों का इस्तेमाल कर रहे लोगो को व्हाट्सएप्प वीडियो फेसबुक पर ओर फेसबुक वीडियो व्हाट्सएप्प पर भेजने का बहुत शोंक होता है. इस बार facebook video whatsapp par kaise bheje या शेयर करे जानना चाहते है.

facebook se video whatsapp par kaise bheje का तरीका तो बहुत आसान है पर ये दो तरीको से जाना जाता है एक सीधा शेयर कर सकते  facebook messenger की वीडियो भी शेयर कर सकते है और फेसबुक id से भी भेज सकते है.

दूसरा तरीका facebook की video download करके व्हाट्सएप्प पर भेज सकते है. यंहा पर हम आपको दोनों तरीके बताएंगे जो चाहे वह इस्तेमाल कर सकते है.

व्हाट्सएप्प पर वीडियो कैसे भेजे ये आप जानते है पर facebook ki video whatsapp par kaise share kare/bheje ये सीखना चाहते है कुछ लोग इंग्लिश में सर्च करते है how to share a video from facebook to whatsapp इसका भी यही हाल मिलेगा.

facebook video phone me save करना चाहते है तो वो भी कर सकते है

facebook video whatsapp पर कैसे भेजे
facebook ka video whatsapp par share kaise kare


facebook video whatsapp पर शेयर कैसे करे या भेजे ?




हम पहले भी बता चुके है facebook की वीडियो whatsapp पर भेजने के दो तरीके है पहला तरीका सीधा लिंक शेयर किया जा सकता है और दूसरा facebook video download करके गैलरी में डालके उसे उसे डायरेक्ट भेज सकते है हम आपको दिनों तरीके बताएंगे .

अगर लिंक शेयर करते हो तो यूजर उसे जब चलाएगा तो सीधा redirect होगा उसके फेसबुक पर फेसबुक open होगा उसमे वीडियो चलेगी .

अगर गैलरी से उठाके भेजते हो तो जैसे आगे शेयर करते है वैसे ही व्हाट्सएप्प में चेलेगी चलो विस्तार से समझते है.

1. जो वीडियो भेजनी है उसके नीचे 3 option है like, comment ओर share आप शेयर पर क्लिक करते है तो एक ऑप्शन शो होता है. share in whatsapp को सेलेक्ट करोगे तो whatsapp खुल जायेगा जंहा शेयर करना उसका फ़ाइल खोले ओर शेयर कर दे बस इतना ही काम है.
facebook video whatsapp पर कैसे भेजे
facebook ki video whatsapp par share kare


वीडियो का लिंक कॉपी करके भी शेयर कर सकते है. video के ऊपर कोने में 3 बिंदु दिखाई दे रहे है उसको सेलेक्ट करके ऑप्शन में copy लिंक पर क्लिक करके वीडियो के लिंक को कॉपी करें और व्हाट्सएप्प में जाकर जंहा शेयर करना है किसी ग्रुप में तो ग्रुप खोले ओर उंगली दबा के पेस्ट पर क्लिक करे पेस्ट होने के बाद शेयर कर दे वीडियो शेयर हो जाएगी.

2.अब दूसरा तरीका को गैलेरी में ले जाना है अगर गैलेरी में ले जाना नही आता तो हमारा पोस्ट फेसबुक वीडियो डाउनलोड पोस्ट पढ़े उसी तरीके से वीडियो को पहले डाउनलोड करके गैलरी में ले जाये फिर उसे व्हाट्सएप्प पर शेयर कर दे.

facebook video whatsapp पर शेयर करने के फायदे ओर नुकशान

किसी भी फेसबुक की वीडियो व्हाट्सएप्प पर शेयर करने के फायदे या नुकशान जान लेने चाहिए हम इसी बात पर विस्तार से बताएंगे. 

जो लोग  कुछ जरूरी न्यूज़ को ज्यादा से ज्यादा सोशल साइट पर फैलाना पसंद करते है. हम आपको बताते है जो व्हाट्सएप्प ह वह सेव नंबर है उन्ही तक सीमित है और इसमे ग्रुप होते है जैसे 100 या इससे अधिक आदमियों के भी हो सकता है अगर ग्रुप में कोई शेयर करता या भेजता है तो जो ग्रुप में जितने भी मेंबर होंगे उन्ही के पास जाएगी

फिर ग्रुप वाले शेयर करते है तो आगे जाएगी ग्रुप में जितने ज्यादा लोग होंगे वह कुछ न कुछ शेयर करते रहते है हर कोई हर खबर को देख नही पाता जरूरी खबर नीचे चली जाती है ग्रुप में इसलिए  व्हाट्सएप्प का इतना महत्व नही आता .

तो अब बात करे फेसबुक की इसमे फ्रेंड्स लिस्ट होती है और यह एक सर्च इंजन भी है इसमे शेयर की गई कोई फ़ोटो या वीडियो व्हाट्सएप्प की तरह नीचे नही दबती तब दबती ह उसे एंगेजमेंट ना मिले पर कुछ लोग भी शेयर कर दे तो फेसबुक खुद उसे लोगो के आगे दिखाने लग जाता है उसका कहने का मतलब होता है भाई इसे देखो लोग इसको पसंद कर रहे है.

ओर एक व्यक्ति की लिस्ट में हजारों फ्रेंड होते है तो ये फर्क है व्हाट्सएप्प ओर फेसबुक में इसलिए ज्यादा से ज्यादा वीडियो फेसबुक पर ही शेयर होती है अगर ज्यादा शेयर वाली वीडियो news channel में भी आ जाती है ये फेसबुक का फायदा है.

नुकशान.

नुकशान की बात करे तो किसी भी फेसबुक की वीडियो को व्हाट्सएप्प पर शेयर करे या व्हाट्सएप्प की वीडियो फेसबुक पर शेयर करे तो कोई नुकसान नही है .

last words.

facebook ke video whatsapp par kaise bheje ये जान लिया है और आपको व्हाट्सएप्प की वीडियो को फेसबुक पर भेजने का पता तो है व्हाट्सएप्प की वीडियो डाउनलोड आसानी से होती है सीधा फेसबुक पर अपलोड किया जाता है

पोस्ट अच्छा लगे तो शेयर जरूर करे, facebook video whatsapp par kaise bheje इसके बारे में आसान तरीके से बताया गया है.

इसे भी पढ़े.





कोई टिप्पणी नहीं

thanks