लूडो खेलकर पैसे कमाने के अनोखे तरीके | Ways to earn money by playing Ludo

 

लूडो खेलकर पैसे कमाने के अनोखे तरीके

भारत की लोकप्रियता घरों से आगे बढ़कर ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया तक पहुंच गई है । पारंपरिक बोर्ड गेम ने अपने सरल गेमप्ले लेकिन रोमांचक ट्विस्ट और टर्न के साथ तूफान मचा दिया है । 


कोई भी अपना पसंदीदा लूडो ऐप तुरंत इंस्टॉल कर सकता है और प्ले पर क्लिक कर सकता है । हालाँकि इसमें कुछ दिलचस्प विविधताएँ हैं , लेकिन बुनियादी नियम वही हैं । ऑनलाइन क्षेत्र में , लूडो एक मज़ेदार मल्टीप्लेयर गेम है जो दुनिया भर के दोस्तों और अजनबियों को जोड़ता है । 


नकद पुरस्कार जीतने के लिए आप चल रहे मल्टीप्लेयर टूर्नामेंट में भी भाग ले सकते हैं । Ludo paisa kamane wala बेहद लोकप्रिय हो गया है और इसके बड़ी संख्या में प्रशंसक हैं ।


 गेमिंग के शौकीन यह जानकर अपने उत्साह पर काबू नहीं रख पाते हैं कि वे पासा पलटकर और अपने बचपन के गेमिंग कौशल का परीक्षण करके एक बड़ी अतिरिक्त आय जीत सकते हैं । 


लूडो खेलकर पैसे कमाने का एकमात्र तरीका जीतना है और जीतने के लिए , आपको निम्नलिखित तकनीकों और रणनीतियों को याद रखना होगा और उनका उपयोग करना होगा । 


याद रखें , लूडो भाग्य का खेल नहीं है । पासा पलटने के बाद , खेल का परिणाम आपके निर्णयों पर निर्भर करता है • टोकन कैसे स्थानांतरित किए जाते हैं , क्या आप प्रतिद्वंद्वी के टोकन पर कब्जा करना चुनते हैं या फिनिश लाइन के साथ जल्दी करना चुनते हैं और खेल के दौरान अन्य सभी क्रियाएं यह निर्धारित करती हैं कि आप मैच जीतते हैं या हारते हैं ।


आरंभ में टोकन को निष्क्रिय न रहने दें । उन्हें बाहर लाओ 

कई खिलाड़ी एक ही टोकन पर ध्यान केंद्रित करने की गलती करते हैं । लेकिन एक ही टोकन के साथ पैंतरेबाज़ी करना और बोर्ड के पार जाना जोखिम भरा है । यदि प्रतिद्वंद्वी आपके टोकन पर कब्जा कर लेता है तो क्या करते हैं ? बैकअप विकल्प का न होना आदर्श नहीं है . इसलिए , आपको जितनी जल्दी हो सके सभी टोकन लाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए । 


जब आपके पास बोर्ड पर रणनीतिक रूप से फैले हुए चार टोकन होते हैं , तो यह आपको अपनी बारी खेलने के लिए अधिक विकल्प देता है । अपने आप को एक टोकन तक सीमित न रखें । 


बाधाएं बनाएँ और विरोधियों के टोकन को ब्लॉक करें

अपने विरोधियों को बिना लड़े पास से न जाने दें । रणनीतिक बाधाएँ पैदा करना सबसे अच्छा होगा ताकि आपके विरोधियों को आगे बढ़ने से पहले दो बार सोचना पड़े । उनकी हरकतों को रोकें और उन्हें परेशान करें ।


जब लोग घबरा जाते हैं तो गलती कर बैठते हैं । चूंकि अधिकांश ऑनलाइन लूडो गेम का समय तय हो चुका है , इसलिए मैच में भाग लेने वाले पहले से ही घबराए हुए हैं । पासा पलटने और चाल चलने के लिए बहुत सीमित समय है । 

बीच - बीच में उनके रास्ते में रुकावटें खड़ी करना उन्हें विचलित कर देगा । वे कोई नौसिखिया चाल चल सकते हैं , जिसका उपयोग आप अपने लाभ के लिए कर सकते हैं ।


सतर्क रहें और विरोधियों के टोकन पर कब्ज़ा करें


बोर्ड का ध्यानपूर्वक अध्ययन करें और चौकस रहें । पासा पलटने और अपनी चाल चलने के बाद , देखें कि आपके प्रतिद्वंद्वी क्या कर रहे हैं । उनके गेमप्ले पर ध्यान दें और ध्यान दें कि उनके टोकन कहाँ रखे गए हैं । जब आपकी बारी दोबारा आती है , और आपने एक नंबर रोल किया है जो आपको विरोधियों के टोकन पर कब्जा करने की अनुमति देता है , तो अवसर को जाने न दें । 


टोकन कैप्चर करने का अर्थ है उन्हें शुरुआती बिंदु पर वापस भेजना । उन्हें बिल्कुल नए सिरे से शुरुआत करनी होगी और उतनी जमीन कवर करनी होगी जितनी वे पहले ही कवर कर चुके हैं । 


इससे आपको प्रतिस्पर्धा में बढ़त मिलेगी और आप समय का उपयोग बढ़त हासिल करने और फिनिश लाइन तक पहुंचने में कर सकते हैं । 


अपने आवेगों पर अंकुश लगाएं 


बोर्ड पर अपने टोकन को आवेगपूर्वक ले जाने से हर कीमत पर बचना चाहिए । प्रत्येक चाल की गणना की जानी चाहिए । लेने से पहले उसके फायदे और नुकसान पर विचार अवश्य कर लें । अपने  खेल पर इसके भविष्य के प्रभावों पर विचार करें । उदाहरण के लिए , आपके पास बोर्ड पर दो टोकन बचे हैं एक को फिनिश लाइन के पास सुरक्षित क्षेत्र में रखा गया है , और दूसरा अभी शुरुआती बिंदु से बाहर आया है । 


पासा पलटने के बाद , आपको यह तय करना होगा कि क्या आप होम के पास टोकन के साथ फिनिश लाइन तक दौड़ेंगे या अभी - अभी निकले असुरक्षित टोकन की स्थिति को बेहतर करने का प्रयास करेंगे । आपका निर्णय आपके प्रतिद्वंद्वी के टोकन की शिथति पर निर्भर होना चाहिए । 


अभ्यास मैच खेलें 


टूर्नामेंट नकद पुरस्कार प्रदान करते हैं जिन्हें यदि आप उच्चतम स्कोर करते हैं तो जीता जा सकता है । समान कौशल और अनुभव स्तर वाले अन्य प्रतिभागियों को हराने के लिए अभ्यास और दृढ़ता की आवश्यकता होती है । इसलिए , अपने कौशल को निखारने के लिए निःशुल्क अभ्यास मैच खेलें । 


अभ्यास मैचों में टूर्नामेंट के सभी समान घटक होते हैं , लेकिन वे नकद पुरस्कार नहीं देते हैं । जब आप अभ्यास मैचों पर क्लिक करते हैं , तो ऐप बेतरतीब ढंग से आपका मिलान प्रतिद्वंद्वी से कर देगा । नियम वही हैं . यह देखने के लिए कि क्या काम करता है , आप विभिन्न तकनीकों और रणनीतियों को लागू कर सकते हैं । इसके अतिरिक्त , यह सबसे अच्छा होगा यदि आप परिवर्तन के लिए तैयार हों और शीघ्रता से अनुकूलन कोई भी दो लूडो मैच एक जैसे नहीं होते । गेम के नतीजे और गेमप्ले अलग - अलग होंगे । प्रत्येक मैच अनोखा होगा , जो इस बात पर निर्भर करेगा कि विरोधी कैसे खेल रहे हैं और आप कितने नंबर ला रहे हैं । इसलिए , खेल की मांग के आधार पर उन रणनीतियों को बदलने के लिए हमेशा तैयार रहें जिन्हें आपने सोचा था कि आप लागू करेंगे । और शांत और धैर्यवान बने रहें . जल्दबाजी में निर्णय न लें . हमेशा उन पर विचार करें।



तल - रेखा 


रणनीतियों और युक्तियों में महारत हासिल करने से आपको लूडो खेलकर पैसे जीतने में मदद मिलेगी । उद्देश्य उच्चतम स्कोरर बनना है , और यह तभी संभव है जब आप तकनीकों का अभ्यास और कार्यान्वयन करेंगे । तो , अपनी पसंद का लूडो ऐप इंस्टॉल करें और खेल के बारे में अपने कौशल और ज्ञान का परीक्षण करें । 

खेलने पर क्लिक करने से पहले कैसे खेलें गाइड या गेम के नियमों को पढ़ना याद रखें । 


एक बार जब आप अपने कौशल में आश्वस्त हो जाएं , तो टूर्नामेंट में भाग लें । टूर्नामेंट आकर्षक नकद पुरस्कार प्रदान करते हैं । अपने कौशल के आधार पर , आप लूडो खेलकर अच्छी खासी आय अर्जित कर सकते हैं ।


कोई टिप्पणी नहीं

thanks