facebook पर अपना नाम ओर प्रोफाइल फोटो कैसे बदले

 फेसबुक पर नया खाता बनाते समय बहुत कम novlage होती है उस समय अपना असली नाम से फेसबुक एकाउंट बना लेते है पर धीरे धीरे कुछ दिनों के बाद अपने दोस्तों के एकाउंट देखते है तो उनके अलग तरीके से नाम डाले होते है तब होश आता है फिर facebook पर अपना नाम बदलने का तरीका ढूंढ़ते है पर खुद को पता नही होता

facebook par apna naam kaise badle.

how to change facebook name in hindi.

facebook पर अपना नाम कैसे बदले. facebook पर प्रोफेशनल नाम की चाह रखने वालों के लिए हमने हेल्प करने की सोची है.

facebook par apna name kaise change kare क्या आप भी इसी टेंशन में हो अपना अच्छा नाम बदलना चाहते है फेसबुक पर अपना नेम चेंज करना बेहद आसान है नाम क्या कुछ भी बदल सकते है चाहे जन्म तिथि हो या फ़ोन नंबर सभी बदल सकते हो और फेसबुक की टर्म को ध्यान में रखकर बदल सकते है.

अगर अकेला नाम बदलते है उसके इलावा ओर कुछ नही बदलते तो  कोई दिक्कत नही अगर एक साथ सब कुछ बदल दिया जैसे फोन नंबर डेट ऑफ बर्थ ओर भी बहुत कुछ तो आपका  facebook account ब्लॉक हो सकता है फेसबुक को गलत जानकारी देना अपराध है.

मेने डेट ऑफ बर्थ बदल दी अब मेरी डेट ऑफ बर्थ ब्लॉक कर दी अब मुझे रिक्वेस्ट करके अनब्लॉक करवाई है इसके बारे में आगे बात करेंगे  अगर नाम बदलते है तो ओर कुछ न बदले बस अकेला facebook पर अपना naam ही चेंज करे फिर कोई दिक्कत नही होगी

facebook पर बार बार भी अपना नाम चेंज कर सकते पर एक बार ही बदल सकते है इसका ध्यान रखना होगा आप ने मन बना लिया है फेसबुक पर अपना नाम चेंज करने का तो तैयार हो जाइए आगे आपको यही तरीका बताने वाले है. इसके साथ फेसबुक प्रोफाइल फोटो कैसे बदलते है इसके बारे में भी बताएंगे.

facebook par apna naam kaise badle


facebook पर अपना नाम कैसे चेंज करे

facebook पर अपना नाम चेंज करने का तरीका जानने से पहले कुछ और बातें बता देना चाहता हु वैसे टी फेसबुक कहता है 2 महीने से पहले अपना name चेंज नही कर सकते उसके बाद ही कर सकते है लेकिन ये बात तो ठीक है पर बार बार अलग नाम डाल रहे है गलत एक्टिविटी हो जाती है अगर आपने गलत नाम डाला हुआ है उसे सही करना चाहते है तो कर सकते है प्रोफाइल फोटो जितनी मर्जी बार बदल सकते है इसमे कोई दिक्कत नही पासवर्ड भी बदल सकते है लेकिन आपकी महत्वपूर्ण जानकारी बार बार ना change करे.

facebook par apna naam change kare.

1. facebook login करे

2. कोने में तीन लाइनों को select कीजिये

facebook par apna naam kaise badle



3. ऑप्शन में setting को सेलेक्ट करे

facebook par apna naam kaise badle



4. personal information को सेलेक्ट करे

facebook par apna naam kaise badle



5. general के नीचे name पर क्लिक कीजिए

facebook par apna naam kaise badle



6. अब अपना नया first name , middle name ओर surname डाले पहले वाले नाम को हटा के नया डाले

facebook par apna naam kaise badle



7. फिर नीचे review change कर दे अब देखेंगे कि आपका facebook नाम चेंज हो चुका है.

फेसबुक पर प्रोफाइल फोटो बदले

हमने बताया था फेसबुक name बदलने के लिए बार बार एक्टिविटी नही करनी है पर फेसबुक प्रोफाइल फोटो जितनी बार चाहे उतनी बार बदल सकते है. आपके इलावा किसी ओर की फ़ोटो भी लगा सकते है फेसबुक की प्रोफाइल फोटो बदलने का तरीका बिल्कुल आसान है.

फेसबुक कवर फ़ोटो यानी पीछे का फोटो भी बदल सकते है जब मर्जी ओर जितनी बार भी बदल सकते हो, दोनों का तरीका सैम है और एक साथ बदला जा सकता है.

facebook प्रोफाइल फोटो change करने के लिए फेसबुक ऐप्प को ओपन करे  साइड में तीन लाइनों को सेलेक्ट कीजिये उसके बाद see your profile पहला ऑप्शन पे क्लिक करे नया पेज आने पर दो फ़ोटो यानी दो कमरों के निशान होंगे एक कवर फ़ोटो ओर दूसरी प्रोफाइल दोनो को बदलना चाहे तो बदल लें.

जो भी फ़ोटो चेंज करनी है जैसे मेने कवर फ़ोटो चेंज करनी है तो कवर फ़ोटो के साथ कैमरे के निशान पर क्लिक करता हु फिर मोबाइल की गैलरी से फ़ोटो को सेलेक्ट किया अपने आप कवर फ़ोटो लग गई.

इसी तरह प्रोफाइल फोटो के पास कैमरे को सेकेक्ट करके गैलरी की फ़ोटो पर क्लिक किया प्रोफाइल फोटो लग गया इसी तरह जब चाहे फेसबुक में प्रोफाइल ओर कवर फ़ोटो को बदला जा सकता है.

फेसबुक पर हर रोज एकाउंट बनते है हर दिन नए यूजर जुड़ते है 

फेसबुक पर क्या क्या होता है

फेसबुक पर क्या हो सकता है कोनसे यूजर आते है तो हम आपको बता देते है facebook दुनिया का सबसे पॉपुलर सोशल बन गया है यंहा पर बहुत कुछ होता है फेसबुक का खुद का messanger है इस ओर एक क्लिक में व्हाट्सएप्प की तरह मैसेज फ़ोटो वीडियो कुछ भी भेज सकते है ऐसे ही व्हाट्सएप्प में होता है पर फेसबुक थोड़ा हटके है.

फेसबुक पर फ़ोटो ओर वीडियो दुनिया को दिखा सकते है आपकी वीडियो अच्छी है तो शेयर होगी और reshare भी होगी जल्दी वायरल हो जाती है यंहा पर ग्रुप भी होते है .

ग्रुप जॉइन कर लेते है उस पर फ़ोटो या कोई वीडियो डालते है लोगो को पसन्द आई तो शेयर करेंगे बहुत ज्यादा लोगो तक पहुंच जाएगी.

फेसबुक पर अपना पेज भी बना सकते है  जिसे लीग लाइक करेंगे तो आपके यूजर बढ़ेंगे| दो तरह के पेज बनते है जैसे फैन पेज ओर बिजनेस पेज बिज़नेस पेज पर लोग अपना प्रोडक्ट बेचते है इर प्रचार भी करते है अपने प्रोडक्ट का पेज पर अपने प्रोडक्ट का विज्ञापन भी चला सकते है.

आपके फ़ॉलोवेर बढ़ते है तो पेज पर फेसबुक के विज्ञापन लगाकर पैसे कमा सकते है.

आपका पेज  फेमस हो जाये फ़ॉलोवेर बढ़ जाये तो उसे शेल करके पैसे कमाए जा सकते है.

फेसबुक पर ओर भी बहुत से कम होते है आप यूज़ कर रहे है तो आपको पता होगा.


facebook में अपना naam चेंज करने फायदे ओर नुकसान जाने

facebook पर अपना naam बदलने के फायदे क्या हो सकते है फायदे की बात करे तो ये फायदा हो सकता है अगर आपने पहले अपना नाम गलत डाला हुआ है तो बदलने की जरूरत है या पहले सही नाम डाला था किसी गलती के कारण नाम चेंज हो चुका तो भी बदलना जरूरी है फेसबुक को गलत जानकारी नही देनी चाहिए.

मेने देखा है बहुत से लोग गलत नाम से फेसबुक पर अपना खाता बनाया हुआ है पर वह खाते ज्यादा दिन नही टिकते फेसबुक उन पर करवाई करता है.

नुकसान.   अब नुकसान के बारे में बात करते है नुकसान ये ही आपका फेसबुक पर नाम सही है तो न बदले अगर गलत है तो चेंज कर सकते है इसमे कोई दिक्कत नही फिर भी facebook आपसे पूछता है नाम चेंज कंयो किया है तो उसे बता सकते है मेरा असली नाम यह है पहली बात तो एक दो बार नाम चेंज करने से कोई दिक्कत नही आती फिर भी बार बार बदल रहे है तो दिक्कत होगी.

अंतिम शब्द.

अब अंतिम में फेसबुक के टिप्स के बारे में बात करते है फेसबुक पर अपना नाम चेंज करने का तरीका जान लिया है फेसबुक पर अपना नाम कैसे बदले तो सिख लिया है और फेसबुक प्रोफाइल कैसे चेंज करते है ये भी सीखा है.

facebook पर आना नाम फेसबुक ऐप्प से भी बदल जाता है ये हम ऊपर बता चुके है.

फेसबुक दुनिया का नंबर वन सोशल मीडिया बन चुका है.अपने प्रोफाइल फोटो और नाम बदलने का तृका जान चुके है.

पढ़े.






कोई टिप्पणी नहीं

thanks