मोबाइल से डिलीट फ़ोटो को रिकवर कैसे करे(delete photo)

 डिलीट हुए फ़ोटो को कैसे वापस लाये फ़ाइल मैनेजर से डिलीट फ़ोटो कैसे लाये गैलरी के डिलीट फ़ोटो कैसे लाये डिलीट हुआ डाटा कैसे प्राप्त करे फिर या मोबाइल से डिलीट फ़ोटो को रिकवर कैसे करे आप भी इस बात को लेकर परेशान है तो इसका हल बिल्कुल आसान तरीके से लेकर आये है.

mobile se delete photo recover kaise karen

कई बार हमसे या हमारे बच्चो से हुई गलती का खामियाजा हमे भुगतना पड़ता है फ़ोन में सरकारी डॉक्यूमेंट की फ़ोटो होती है या तो हम डिलीट कर देते है गलती से या हमारे बच्चों के हाथ मोबाइल लग जाता है उनको पता नही होता एक ही बटन दबाते रहते है जिससे मोबाइल की गैलरी में फ़ोटो होते है वो सभी डिलीट हो जाते है फिर फ़ोटो को वापिस लाने का कोई तरीका नही होता हम टेंशन में हो जाते है अब क्या करे पर अब कोई टेंशन लेने की कोई जरूरत नही प्ले स्टोर पर फ़ोटो रिकवरी के बहुत से एंड्राइड app आ चुके है जिससे गैलरी में 8 हुए कोई भी फ़ोटो को रिकवर कर सकते है 

कई दिन पहले फ़ोटो डिलीट किये है वो भी वापिस आ जाएंगे.

मोबाइल से डिलीट फ़ोटो को रिकवर कैसे करे



मोबाइल से डिलीट फ़ोटो को रिकवर कैसे करे

आज हम ऐसे   apps के बारे में बताएंगे जिससे  यूज़ करके जितने भी पुराने फ़ोटो डिलीट हुए है उसको एक ही क्लिक में वापिस लाया जा सकता है बस एक ऐप्प इनस्टॉल करना है और मेरे द्वारा बताए स्टेप को फॉलो करना है हम प्रक्टिकल करेंगे .

गैलरी से डिलीट फ़ोटो कैसे लाये

1.  play store से  disk digger ऐप्प डाउनलोड करे

2. एप्प्स को खोले .
मोबाइल से डिलीट फ़ोटो को रिकवर कैसे करे



3. start basic photo scan को सेलेक्ट करे

मोबाइल से डिलीट फ़ोटो को रिकवर कैसे करे



4. फ़ोटो सकैनिंग होनी सुरु हो जाएगी कुछ देर के लिए वैट करे यंहा पर मोबाइल में मौजूदा फ़ोटो भी शो होगी  पर अपने डिलीट फ़ोटो को ही रिकवर करना है जिस फ़ोटो को वापिस लाना है उस फ़ोटो को सेकेक्ट करे चाहे एक फोटो हो या अनेक सेलेक्ट करने के बाद नीचे recover पर क्लिक कर दे.
मोबाइल से डिलीट फ़ोटो को रिकवर कैसे करे



5. अब बीच वाले ऑप्शन को सेलेक्ट करे ताकि फ़ोटो स्टोरेज में जाये

6. अब Dcim को सेलेक्ट करना फ़ोटो को गैलरी में ले जाने के लिए

मोबाइल से डिलीट फ़ोटो को रिकवर कैसे करे



7. अब तय करे कोनसे फोल्डर में ले जाना है मेने screenshot सलेक्ट करके ok किया इस तरह से मोबाइल गैलरी से डिलीट हुए फ़ोटो को रिकवर कर सकते है.

मोबाइल से डिलीट फ़ोटो को रिकवर कैसे करे




इस स्टेप को फॉलो करें

डिलीट फ़ोटो को वापिस लाने के फायदे

डिलीट हुए फ़ोटो को वापिस गैलरी में लाने के क्या फायदे होते है और इस apps को मोबाइल में रखना कंयो चाहिए तो हम आपको बता दे इस नॉलेज को इग्नोर न करे ये आपके बहुत काम की है कई बार मोबाइल से फ़ोटो गलती से डिलीट हो जाती है या बच्चों के हाथ फ़ोन लग जाये तो सब कुछ डिलीट कर देते है हमारे काम की चीज भी डिलीट हो जाती है जिसको वापिस लाना बहुत मुश्किल हो जाता है तो हम इसलिए कहते है ये एंड्राइड app मोबाइल में इनस्टॉल रखे ताकि जब भी जरूरत पड़े तो फ़ोटो को वापिस ला सकते है.

एक बार हमारे साथ भी ये प्रॉब्लम आई पर हमारे मोबाइल में ये app था तो हमने सारी फ़ोटो को रिकवर कर लिया ऐसे आप भी कर सकते है.

अंतिम शब्द

अंतिम में ये कहते है कि इस बात को इग्नोर ना करे मन आपको इस पोस्ट में मोबाइल से डिलीट फ़ोटो को रिकवर कैसे करे का तरीका पूरी डिटेल से बताया है फ़ोन में डिलीट फ़ोटो को वापिस कैसे लाये ये बात समझ गए होंगे इस पोस्ट में कुछ सीखा है तो इस पोस्ट को आगे शेयर करे व्हाट्सएप्प ओर फेसबुक में शेयर कर सकते है ऐसे इम्पोर्टेन्ट नॉलेज को आगे बढ़ाना चाहिए.




कोई टिप्पणी नहीं

thanks