फ़ोन के लिए हिंदी रिंगटोन डाउनलोड करे mp3|फिल्मी रिंगटोन डाउनलोड

 क्या आप रिंगटोन के शौकीन है तरह तरह की रिंगटोन मोबाइल में लगाना चाहते है आज हम आपको बताएंगे हिंदी रिंगटोन डाउनलोड करे mp3 में.

फिल्मी गाना रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट बताएंगे जंहा से हिंदी रिंगटोन डाउनलोड कर सकते है. रिंगटोन डाउनलोड करनी है mp3 में तो एक ही क्लिक में रिंगटोन गाना अपनी मर्जी से जो चाहते है कर सकते है.

आजकल के छोटे बच्चे मोबाइल और internet की दुनिया मे कदम रखते है जब नया करने की सोचते है हर तरह की रिंगटोन बना सकते है जैसे अपने नाम की रिंगटोन भी बनाई जा सकती है पंजाबी गानों की रिंगटोन भोजपुरी गानों की रिंगटोन तमिल गानों की रिंगटोन हिंदी गानों की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते है पर आज हम हिंदी फिल्मी के गानों की बात कर रहे है.

आपके पास कोई फ़ोन आये तो फिल्मी रिंगटोन बजे. फिल्मी गानों की रिंगटोन सेट करके कॉल आने पर रिंगिंग करवा सकते है.

आपको पुराने गानों की रिंगटोन या नये गानों की रिंगटोन डाउनलोड करना चाहते है तो वो भी कर सकते है. वैसे बहुत सी ऑनलाइन वेबसाइट है जो फिल्मी रिंगटोन डाउनलोड करने ऑप्शन देती पर कुछ लोगों रिंगटोन डाउनलोड में प्रॉब्लम आती है मेने कुछ चुनिदा वेबसाइट निकाली है जिससे आपको कोई प्रॉब्लम नही आएगी एक मिनट रिंगटोन डाउनलोड कर सकते है.


हिंदी रिंगटोन डाउनलोड करे



हिंदी रिंगटोन डाउनलोड करे मोबाइल में mp3

हिंदी रिंगटोन डाउनलोड mp3 mp4

1.  ब्राउज़र में जाये chrome ले सकते है

2. सर्च बॉक्स में टाइप करें हिंदी रिंगटोन डाउनलोड

3. पहली वेबसाइट prokerala में जाये

4. सर्च बॉक्स में हिंदी रिंगटोन सर्च करे

5. नीचे रिंगटोन लिस्ट शो होगी डाउनलोड करे.

अब विस्तार से समझेंगे ओर रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए बेस्ट रिंगटोन downloader वेबसाइट के बारे में बताएंगे. बहुत सी वेबसाइट है जो फिल्मी रिंगटोन डाउनलोड करवाती है पर हम जो आसान तरीका बताएगी उसे इस्तेमाल करेंगे और वो ही हम बताएंगे जिसको हमने इस्तेमाल किया है रिंगटोन डाउनलोड की है.

रिंगटोन मेकर

1. prokerala- ईस वेबसाइट पर जाए इस लिंक पर क्लिक  भी जा सकते है नीचे interface देखे.

हिंदी रिंगटोन डाउनलोड करे mp3



सर्च बार में फिल्मी गानों की mp रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए सर्च करे हम आपको बताते है इस वेबसाइट में कोई भी रिंगटोन जैसे नए गाने की रिंगटोन mp3,mp4  हिंदी रोमांटिक रिंगटोन, बॉलीवुड रिंगटोन, लव रिंगटोन, पुराने फिल्मी गानों की रिंगटोन नये गानों की रिंगटोन mp3 ओर mp4 में डाउनलोड कर सकते है. अपने नाम की रिंगटोन mp3 में डाउनलोड कर सकते है.

हिंदी रिंगटोन डाउनलोड करे mp3



जब रिंगटोन सर्च करते ही नीचे लिस्ट आएगी अपनी रिंगटोन पर क्लिक करे दूसरा पेज शो होगा अब रिंगटोन प्ले करके देख सकते है नही तो नीचे डाउनलोड लिखा है सेलेक्ट करके डाउनलोड कर ले.

2. mp3 ringtones direct-  ये वेबसाइट टॉप में आती है हमने इसे use करते ह हिंदी या पंजाबी कोई भी रिंगटोन डाउनलोड करने के लियेे. सर्च बार मे ringtone सर्च   करे नीचे ringtone show होगी  उसके सामने download को सेलेक्ट करके ringtone download करे.

3. new mp3 ringtone-  इस वेबसाइट से भी new ओर old यानी पुराने ओर नए गानों ringtone download कर सकते है वैसे तो ओर भी website है

4.  mobcup- mobcup वेबसाइट को इसतेमाल करना बहुत आसान है इस लिंक पर क्लिक करके  website पर जा सकते है बस सर्च बॉक्स में अपनी ringtone सर्च करे निचे ringtone दिखाई देगी सेेलेक्ट करे और डाउनलोड करे. 

अपने हिंदी रिंगटोन डाउनलोड करनी है तो जो इस पोस्ट में वेबसाइट बताई गई है इसे यूज़ करे और हिंदी रिंगटोन डाउनलोड करें.

मोबाइल में रिंगटोन कैसे सेट करे

मोबाइल में रिंगटोन कैसे लगाए या सेट करे अगर आप रिंगटोन बना भी लेते हो मोबाइल में सेट करने का नही पता तो उसका कोई फायदा नही होता. हम आपको रिंगटोन बना तो सीखा दिया अब मोबाइल लगाना भी सिखाएंगे बिल्कुल आसान तरीका है. जब हिंदी रिंगटोन या पंजाबी किसी भी प्रकार की रिंगटोन बनाकर डाउनलोड कर लेते है तो वह आपके फ़ोन में रिंगटोन होती जो फ़ोन के साथ आती है वंहा डाउनलोड होती है उसका नाम देख ले कोनसे गाने की रिंगटोन डाउनलोड की है अब कैसे लगाना है मोबाइल में वो सीखिये.

मोबाइल में रिंगटोन लगाए

1. अपने फ़ोन की setting में जाये

2. sounds and vibration में जाये.

3. option में ringtone को सेलेक्ट करे

4. अब दोने sim के ऑप्शन दिखेंगे जिस सिम में लगानी है सिम सेलेक्ट करे

5. अब ringtone पर क्लिक करे अपनी रिंगटोन खोजे ओर उसको सेलेक्ट करे आपकी मन चाही ringtone सेट हो चुकी है.

ringtone कितने प्रकार की होती है

इसको कॉलर टोन भी कहते है कॉलर टोन लगाने वालों ये जान लो यह कितने प्रकार की होती है कॉलर टोन या रिंगटोन बहुत से प्रकार की होती है अपने नाम की रिंगटोन भी बना सकते है जब कोई फ़ोन आएगा तो आपका नाम बोलेगा जैसे आपका नाम विकास है तो आप विकास फोन उठाओ इस नाम से ऐसी टोन बना सकते है डाउनलोड करके मोबाइल में सेट कर सकते है.

कॉलर टोन के प्रकार

फिल्मी रिंगटोन
हिंदी गानों की रिंगटोन
बॉलीवुड रिंगटोन
पंजाबी गानों की रिंगटोन 
हरयाणवी गानों की रिंगटोन
अपने नाम की रिंगटोन
भोजपुरी गानों की रिंगटोन
बंगाली गानों की रिंगटोन
ये कुछ प्रकार बताए है जिसे अपने मन मर्जी टोन बनाकर फ़ोन में सेट कर सकते है. हिंदी रिंगटोन डाउनलोड करे mp3 में ओर फ़ोन में सेट करे.

अंतिम शब्द

अपने आपको बेहतर जानकारी प्रदान की टोन बनाकर ओर मोबाइल में सेट करने का तरीका गम्भीरता से बताया है ये सब मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल करके आसानी से कर सकते है इस पोस्ट में अपने हिंदी रिंगटोन डाउनलोड करे mp3 ओर फिल्मी रिंगटोन डाउनलोड करना सिखाया है आपके क्या सीखा ये आप पर है अगर सिख चुके है तो टोन बनाकर फ़ोन में लगाये. इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे नीचे फेसबुक ओर सोशल साइट के निशान है उसे सेकेक्ट करके शेयर कर सकते है.

कोई भी फिल्मी गानों की रिंगटोन डाउनलोड करनी है तो ये सही तरीका है. फिल्मी रिंगटोन डाउनलोड करके फ़ोन की bell में इस्तेमाल कर सकते है.

ये भी पढ़े.









कोई टिप्पणी नहीं

thanks