Paytm फर्स्ट गेम कैसे डॉउनलोड करें 2023

 पेटीएम फर्स्ट गेम क्या हैं और इसे कैसे डॉउनलोड करें जानिए यहां पूरी जानकारी।

paytm first game kaise download kare


भारत हो फिर कोई अन्य देश हर देश में  ऑनलाइन घर बैठे पैसा कमाने के लिए  काफी सारी साइट आ चुकी हैं जिनसे रियल मनी जीतना आसान है।  रियल मनी के लिए आपको रियल कैश गेम को खेल की आवश्यकता होती है इसके लिए ज्यादा कुछ करने की जरूर नहीं होती है सिर्फ एक लीगल साइट का चुनाव करें और फिर उसपर अपना  अकाउंट बनाने के बाद किसी भी गेम को खेलें और पैसा कमाएं। हर व्यक्ति किसी न किसी तरीके से सिर पैसा कमाना चाहता है फिर चाहे गेम खेलकर पैसा कमाना हो या मेहनत करके पैसा कमाना हो। यह तो आप सब जानते ही हैं कि पैसा हर किसी व्यक्ति के जीवन में कितनी अहमियत रखता है और इसके बिना आप अपना जीवन व्यतीत नहीं कर सकते हैं क्योंकि हर चीज सिर्फ पैसों के ही आती तो इसलिए आज पैसा जीवन के लिए अहम होता हैं।


इसके साथ ही आपके पास पैसा  कमाने के लिए कई काम हो सकते हैं तो वहीं एक रियल मनी कैश गेम पेटीएम फर्स्ट भी है , जिससे रियल कैश जीतना काफी आसान है क्योंकि आपको यहां  कई तरह के गेम खेलने को मिल जाते हैं। अगर आप पेटीएम फर्स्ट के बारे में सही से  नहीं जानते है तो चलिए आपको बताते हैं कि पेटीएम फर्स्ट क्या है और इसे कैसे डॉउनलोड करना है।


पेटीएम फर्स्ट क्या है? 


पेटीएम फर्स्ट गेम एक फैंटसी स्पोर्टस प्लेटफार्म है, जो आपको ऑनलाइन गेम खेलकर पैसा कमाने का मौका देता है। यह एक रियल मनी गेम है जिसपर आपको काफी सारे गेम्स खेलने को मिलते हैं जिससे आप पैसा कमा सकते हैं। इसके अलावा अगर हम बात करें इसकी शुरुआत कब हुई तो इसकी शुरुआत 5 अगस्त 2017 भारतीय पेमेंट की सबसे बड़ी कंपनी पेटीएम के द्वारा की गई थी। यहां पर आपको क्रिकट, बॉलीबॉल, तीन पत्ती, फुटबॉल, रम्मी, हॉकी, आदि गेम खेलने को मिल जाते हैं। जिन्हे एक इसपर खेलकर पैसा कमा कर अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।


इसपर यह ध्यान देने वाली बात है कि पेटीएम की पालिसी के अनुसार आपकी उम्र 18 साल से ऊपर हो तो आप पेटीएम फर्स्ट पर गेम खेल सकते है। साथ ही यहां पर गेम खेलने के साथ कई ऑफर्स दिए जाते हैं जिनसे आप पैसा कमा सकते हैं। इसके साथ ही यह पेटीएम की तरफ ही विश्वशनीय भी है जब आप इसपर गेम खेलने के लिए जाते हैं तो आपको बहुत कुछ जीतने का मौका भी मिलता हैं।


बता दें कि पेटीएम फर्स्ट गेम्स 60 मिलियन से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ताओं के साथ भारत में इसके यूजर्स हैं। काफी लोग इसे डॉउनलोड कर चुके हैं। दांव लगाकर गेम खेलना जोखिम भरा भी हो सकता हैं इसलिए इसपर आपको थोड़ा ध्यान से खेलने की आवश्यकता होती हैं। उपयोगकर्ता लूडो, रम्मी, तीन पत्ती, बाइक रेसिंग, बबल शूटर, 8 बॉल पूल, फैंटेसी क्रिकेट और एस्पोर्ट्स जैसे 300 से अधिक लोकप्रिय गेम खेलते हुए, हर दिन ऐप पर 32 से 45 मिनट के बीच कहीं भी बिताते हैं तो आप काफी पैसा अर्न कर सकते हैं।


कंपनी ने भारत में विश्व स्तर पर लोकप्रिय एस्पोर्ट्स टूर्नामेंट लाने के लिए ईएसपीएल और गरेना सहित अन्य अंतरराष्ट्रीय गेमिंग दिग्गजों के साथ साझेदारी की है। साथ ही पेटीएम फर्स्ट गेम्स ने देश के सबसे बड़े क्लैश रोयाल ईस्पोर्ट्स टूर्नामेंट का आयोजन भी किया, था। जिसमें 11,000 गेमिंग उत्साही लोगों ने भाग लिया। जब लॉकडाउन लगा तब से लोगों ने पेटीएम फर्स्ट गेम को अच्छी तरह से समझा। फाइनल को पेटीएम इनबॉक्स और यूट्यूब पर लाइव-स्ट्रीम किया गया और 70,000 से अधिक लोगों ने देखा था। आप इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि आपको हर किसी के फोन में पेटीएम देखने को मिल जाएगा जो पैसों के लेन देन के लिए काफी विश्वशनीय माना जाता है तो वहीं अगर आप गेम खेलना चाहते हैं तो पेटीएम फर्स्ट का उपयोग कर सकते हैं।


पेटीएम फर्स्ट गेम्स कैसे डाउनलोड करें


सबसे पहले paytmfirstgames.com पर लॉग ऑन करना होगा।

अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और मोबाइल ऐप लिंक वाला टेक्स्ट संदेश प्राप्त करने के लिए "ऐप लिंक एसएमएस प्राप्त करें" बटन पर क्लिक करना होगा। इससे आप इसे डॉउनलोड कर सकते हैं।

डाउनलोड शुरू करने के लिए एसएमएस में लिंक पर क्लिक करें और अपने मोबाइल फोन पर पेटीएम फर्स्ट गेम्स इंस्टॉल करने लगे। अब आप डॉउनलोड पर क्लिक करें।

आप पेटीएम फर्स्ट गेम्स ऐप को इंस्टॉल करने के लिए दूसरे तरीके का उपयोग भी कर सकते हैं। तो आप  वेबसाइट पर क्यूआर कोड को स्कैन भी कर सकते हैं या इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।


खाता कैसे बनाएं


आप केवल अपने पेटीएम पंजीकृत मोबाइल नंबर और पासवर्ड से लॉग इन करके ऐप पर एक खाता बना सकते हैं। या एक ओटीपी के साथ बनाने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

यदि आपके पास पेटीएम पर खाता नहीं है, तो ऐप कुछ ही मिनटों में तुरंत साइन अप करने का विकल्प प्रदान करता है।

एक बार खाता बन जाने के बाद, अपने पसंदीदा गेम खेलने के लिए और शानदार पुरस्कार अर्जित करने के लिए ऐप को ओपन करके गेम खेलने के लिए जा सकते हैं।


पेटीएम फर्स्ट गेम एकाउंट को वेरिफाई करें


बता दें कि अगर आप या फिर कोई भी गेम खेलकर पैसा जीत जाते है तो आपको पेटीएम से पैसा निकालने के लिए अपने पेटीएम फर्स्ट गेम अकाउंट को वेरिफाई करवाने की जरूरत होती है। इसके लिए आप पेन कार्ड का उपयोग भी कर सकते हैं और आपका अकाउंट वेरिफाई हो जाएगा।


सबसे पहले आपको पेटीएम फर्स्ट गेम में जाकर विदड्रो के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा फिर  यहां पर आपको वेरीफाई के लिए पूछेगा या फिर सीधे पैनकार्ड की डिटेल भरने के लिए ऑप्शन भी आ सकता है। 


यहां अपना पैन कार्ड नंबर, नाम, ओर आपके राज्य का नाम डालना डालें और यह करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना है। 


वहीं इसके बाद 24 घंटे के अंदर आपका पेटीएम फर्स्ट गेम का अकाउंट वेरिफाई हो जाएगा और अब आप इससे कभी भी पैसे निकाल सकते हैं। ऐसा करने से आपका पेटीएम फर्स्ट पर अकांउट तैयार हो जाएगा। अब गेम खेलें और पैसा कमा सकते हैं ।

Paytm फर्स्ट गेम कैसे डॉउनलोड करें 

इसे भी पढ़े •

लूडो पैसा कमाने वाला

इंग्लिश की हिंदी बनाने वाला ऐप्प

फ़ोटो की वीडियो बनाने वाला ऐप्प




1 टिप्पणी:

thanks