अब इजराईल में हिन्दू आबादी कितनी है

 israel hindu population- इजराइल के साथ भारत के जबसे सम्बन्ध बने है तब से लोग गूगल में जाकर यही सर्च करते है  इजराईल में हिन्दू आबादी कितनी है या फिर इजराईल में हिन्दू की जनसंख्या कितनी है लोग ये सोचते है आजादी के बाद अभी तक भारत का कोई pm नही गया अब 2917 में भारत का pm नरेंद्र मोदी गया इसका कोई तो कारण होगा और 2017 में जाकर इजराईल में बैठे हिन्दू लोगो को सम्बोधित भी किया था इसका मतलब कुछ हिन्दू जरूर है.

Israel me kitne percent hindu hai.

इजराईल में हिंदुओं की आबादी कितनी है या फिर इजराईल में हिंदुओं की जनसंख्या कितनी है.

इसके साथ आपको ये भी जान लेना चाहिए इजराईल में मुस्लिम आबादी कितनी है या इजराईल में मुस्लिम  की जनसंख्या कितनी है हिन्दुस्ताम में हिन्दू ओर मुस्लिम की आबादी का  कम से कम फर्क है हिन्दू 100 करोड़ से ऊपर तो मुस्लिम 30  करोड़ के आर बार है हम आपको इन दोनों के बारे में बताएंगे.

हमने पड़ताल सुरु की तो हमे इजराईल की gov वेबसाइट मिली उसमें हमने जांच किया पूरी तरह से.इजराईल की कुल आबादी कितनी है  ये भी हम आपको बताएंगे किस जाति धर्म के लोग ज्यादा रहते है.

इजराईल एक बिल्कुल छोटा सा देश है और सबसे ज्यादा तकनीक में मायर है उसके हर नागरिक को 3 साल तक सेना में भर्ती रहना पड़ता है ताकि कब भी जरूरत पड़े तो सेना में लिया जाए ज्यादा फोकस हमारा इजराईल की आबादी कितनी है इस पर रहेगा.

इजराईल में हिन्दू आबादी  कितनी है


इजराईल की आबादी कितनी है.

इजराईल की जनसंख्या 2019 के अनुसार 90 लाख 5 हजार थी इस 90 लाख 5 हजार की आबादी वाले देश मे यहुदी मुस्लिम, डोज ओर कुछ अन्य लोग रहते है.

पहले ये देश फिलिस्तन के साथ था 1900 सदी में यहूदियों ने अलग देश बनाने की मांग की विवाद बढ़ता गया 1948 में अलग देश बन गया यह दुनिया का 100 वा छोटा देश है.

हिबु ओर अरबी  israel की सरकारी भाषा है  इस देश मे महिलाओ को सेना में काम करना अनिवार्य होता है जितने आदमी सेना में है उतनी ही महिलाएं भी सेना में भर्ती है हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद बच्चों को सेना की ट्रेनिंग दी जाती है! अब बात आती है  israel me hindu abadi kitni hai ये भी हम आपको बताएंगे.

इजराईल में हिन्दू आबादी कितनी है

पूरे रिसर्च करने के बाद मुझे पता चला इजराईल में सिर्फ यहूदी ईसाई मुस्लिम और डूज़ रहते है हिन्दू आबादी का कोई भी सुराग नही मिला इसका मतलब हिन्दू इजराईल में नही है हां हिंदुस्तान के यहूदी जरूर रहते है पर भारत मे भी अभी यहूदी रहती है बंगाल महाराष्ट्र  और कुछ राज्यो में वे कुछ यहूदी वँहा चले गए.

इजराईल में मुस्लिम आबादी रहती है इजराईल मुस्लिम देशों से घिरा हुआ देश है अब बात आती है इजराईल में मुस्लिम की जनसंख्या कितनी है यानी इजराईल में मुस्लिम की आबादी कितनी तो हम आपको बता देते है 90 लाख की आबादी वाले देश मे 18 लाख अरब मुस्लिम है यानी 20% है इनको यहूदियों की तरह अधिकार दिए गए है पर वो भेदभाव का आरोप लगाते रहते है  येरूसलम इजराईल की राजधानी है अमेरिका ने इनको मान्यता दी थी.

इजराईल के भारत के साथ सम्बन्ध


पहले भारत के साथ इजराईल के कोई रिश्ते नही थे इसका मुख्य कारण भारत गुट निरपेक्ष राष्ट्र था और पूर्व सोवियत संघ का समर्थक था गुट निरपेक्ष राष्ट्रों की तरह मान्यता भी नही देता था जब भारत मे भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई तो इन्होंने रिश्ते मजबूत करने पर जोर दिया उसके बाद इनके रिश्ते अच्छे हुये भारत ओर इजराईल के बीच कई समझौते भी हुए.

2017 में भारत के प्रधान मंत्री ने इजराईल का पहला दौरा किया जिसमें फिलिस्तीन उस समेलन में नही आये दोनों देशों की मीडिया ने इस दोर्रे को इतिहासिक बताया और भारत और इजराईल के आखिरकार रिश्ते मजबूत हो गए.

अंतिम शब्द

मुझे पूरी छानबीन करने बाद ऐसा कोई तथ्य नही मिला इजराईल में हिन्दू की आबादी कितनी है हां भारत के कुछ लोग है जो वँहा रहते है जिसमे यहूदी ओर कुछ मुस्लिम है जो वँहा अपने कार्य के लिए गए है या रहते है पर हिन्दू हिंदुस्तान के लोग है जिसे आज भी भारत अपने देश के लोग मानता है मुस्लिम आबादी के बारे में बता दिया है इजराईल में मुस्लिम की आबादी कितनी है ये ऊपर पढ़ चुके है अब आपको कन्फ्यूजन नही होगी इजराईल में हिन्दू की जनसंख्या कितनी है ।

इसे भी पढ़े.







कोई टिप्पणी नहीं

thanks